Haryana News: हरियाणा में इस दिन होगी ग्रुप सी की परीक्षा! अभ्यर्थी बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे

अभ्यर्थी बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे

Haryana News: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप सी भर्ती परीक्षा के ग्रुप 56 व 57 के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 17 व 18 अगस्त तय की गई है। प्रदेश के 6 जिलों पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल व पानीपत में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 45 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि ये भर्तियां पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ करवाई जाएंगी। इसके लिए आयोग द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

परीक्षा केंद्रों की होगी वीडियोग्राफी

इस संबंध में 16 अगस्त को पंचकूला के सेक्टर 2 स्थित हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय में सभी 6 जिलों के पुलिस व जिला प्रशासन के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें प्रत्येक जिले से आयोग का एक सदस्य भी भाग लेगा। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की जांच की जाएगी तथा बायोमेट्रिक्स के बाद ही उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।

आयोग ने जारी किए दिशा-निर्देश

आगामी परीक्षाओं के मद्देनजर आयोग ने विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, हिडेन कैमरा या अन्य डिवाइस लाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा महिला अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि वे कान की बाली, नोज पिन या अन्य आभूषण पहनकर परीक्षा केंद्र पर न आएं। इस दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करते पाए जाने पर अभ्यर्थियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बस में अभ्यर्थी कर सकेंगे मुफ्त यात्रा

अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सरकार हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। इसके अलावा पंचकूला स्थित आयोग के मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम से परीक्षा केंद्रों की लाइव फीड ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *