Vinesh Phogat की वतन वापसी: दिल्ली एयरपोर्ट पर साक्षी के गले लगकर रोईं, गांव में होगा गोल्ड विजेता की तरह स्वागत

Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट अपने देश वापस आई गई हैं। वे दिल्ली एयरपोर्ट से करीब 11 बजे अपने गांव के लिए रवाना हो गई हैं। जब विनेश एयरपोर्ट से बाहर निकलीं तो रेसलर साक्षी मलिक को देखकर भावुक हो गईं और उनके गले लगकर रोने लगीं। हालांकि, विनेश भले ही पेरिस ओलंपिक में भारत को गोल्ड न दिलाई पाई हो, लेकिन उनका वेलकम एक चैंपियन की तरह ढोल नगाड़ों के साथ किया जा रहा है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जानकारी के मुताबिक, विनेश फोगाट का दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर उनके पैतृक गांव बलाली तक उनका स्वागत किया जाएगा। एयरपोर्ट से उनका गांव करीब 125 किलोमीटर है। ऐसे में जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। इसके बाद उनके गांव के खेल स्टेडियम में उनके लिए एक भव्य कार्यक्रम रखा गया है। हालांकि, आचार संहिता लागू होने की वजह से राज्य सरकार इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाएगी। सीएम नायब सिंह भी अब विनेश फोगाट का सम्मान नहीं कर पाएंगे। हाल ही में सीएम ने विनेश को चार करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था।

गांव में होगा गोल्ड मेडलिस्ट की तरह स्वागत

वहीं चरखी दादली जिले के बलाली गांव के पूर्व सरपंच राजेश सांगवान ने का कहना है कि वह हरियाणा की बेटी विनेश फोगाट का स्वागत गोल्ड विजेता की तरह की करेंगे। इस कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों के लिए देसी घी के व्यंजन तैयार कराए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि प्लेयर, कोच समेत अन्य लोगों को पहलवानों वाली डाइट दी जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *