Haryana News: हरियाणा में बिजली विभाग की हरकतों से ग्रामीणों की नींद उड़ी! थमा दिए लाखों रुपए के बिल

Haryana News:  हरियाणा बिजली विभाग की करतूतों ने हिसार जिले के एक गांव के लोगों की नींद उड़ा दी है। यहां विभाग की ओर से लोगों को लाखों रुपये के बिजली बिल थमा दिए गए हैं। एक बुजुर्ग का 2 महीने का बिल करीब 3.5 लाख रुपये आया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

– बल्ब और पंखे का बिजली बिल लाखों में

पूरा मामला हांसी शहर के पास बीड़-फार्म का है, जहां 50 से ज्यादा लोगों को 1 लाख रुपये से ज्यादा का बिजली बिल आया है। हैरानी की बात यह है कि किसी भी घर में एसी नहीं है। सभी घरों में बल्ब और पंखे लगे हुए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से किसी घर को 50 हजार रुपये, किसी को 70 हजार, किसी को 1 लाख और एक बुजुर्ग को करीब 3.5 लाख रुपये का बिजली बिल आया है। घर के बिल में इतनी बड़ी रकम वे कैसे चुकाएंगे?

बीड़-फार्म में रहने वाले लोगों ने बताया कि वे मेहनत-मजदूरी करके 10-15 हजार रुपये महीना कमाते हैं। ऐसे में वे इतनी बड़ी रकम कैसे चुकाएंगे। लगाए गए मीटर चाइनीज हैं, जो धूप में भी रीडिंग ले लेते हैं। इस कारण ऐसी रीडिंग वाले बिल आ रहे हैं।

– विधायक के आवास पर करेंगे धरना

इस मामले में जब बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मीटर चेक किए गए थे, सभी में रीडिंग ज्यादा थी। इसी कारण बिजली का बिल इतनी अधिक मात्रा में आ रहा है। कांग्रेस नेता मनोज राठी ने कहा कि अगर इन लोगों के बिजली बिल ठीक नहीं किए गए तो हांसी के अधिकारियों और विधायक के आवास के बाहर धरना दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *