DA hike: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! DA को लेकर आई बड़ी खुशखबरी

DA hike: कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें देखने को मिल रही हैं कि वित्त विभाग केंद्रीय स्तर पर कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने जा रहा है, जिसमें बताया गया था कि 1 जुलाई 2024 तक इसकी स्थिति सामने आ सकती है, लेकिन अभी तक कर्मचारियों के लिए इस महत्वपूर्ण जानकारी में संशय बना हुआ है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

वित्त विभाग अभी तक केंद्रीय कर्मचारियों के लिए कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं ला रहा है, जिसके कारण कर्मचारियों के लिए यह सुनिश्चित नहीं है कि उन्हें इस महीने से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के आधार पर वेतन मिलने वाला है या उन्हें पहले की तरह ही वेतन दिया जाएगा।

 

कर्मचारियों के लिए अब यह जानना बहुत जरूरी हो गया है कि उनके लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कब तक होगी और इस संबंध में विभाग की ओर से कब तक कोई पुख्ता फैसला जारी किया जाएगा। अगर आप भी सरकारी कर्मचारी के पदों पर तैनात हैं, तो आपको यह लेख पूरा जरूर पढ़ना चाहिए।

 

DA Hike News 2024

सातवें वेतन आयोग के तहत वित्त विभाग द्वारा महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाने वाली है, जिसके तहत इसे शून्य नहीं किया जाएगा, बल्कि लगातार कुछ प्रतिशत की बढ़ोतरी किए जाने की जानकारी सामने आ रही है।

आपको बता दें कि वित्त विभाग को मिली गुप्त जानकारी के अनुसार पता चला है कि इस वित्तीय वर्ष में महंगाई भत्ते में करीब तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी, यानी वर्तमान में मिलने वाला 50% महंगाई भत्ता अब 53% के आधार पर कर्मचारियों को दिया जा सकेगा।

 

 

एरियर की राशि मिलेगी या नहीं

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जानकारी सामने आने के बाद अब कर्मचारी भी यह जानने के लिए काफी उत्सुक हैं कि उन्हें पिछले सालों का लंबित एरियर मिलेगा या नहीं। ऐसे कर्मचारियों के लिए बता दें कि कर्मचारियों के आवेदन के बावजूद वित्त विभाग द्वारा लंबे समय से इस विषय पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

 

 

कर्मचारियों द्वारा किए गए आवेदनों को विभाग द्वारा बार-बार निष्क्रिय कर दिया गया है और यह भी पता चला है कि कर्मचारियों को महामारी अवधि के दौरान रोका गया वेतन नहीं मिलेगा, लेकिन उन्हें बढ़े हुए महंगाई भत्ते से संतुष्ट होना पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *