हरियाणा के गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस का छापा, 4 महिलाओं समेत 20 गिरफ्तार

हरियाणा के गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस का छापा, 4 महिलाओं समेत 20 गिरफ्तार

Gurugram News: हरियाणा के Cyber City गुरुग्राम के सोहना रोड पर फ्लोरा एवेन्यू 33 सोसायटी के तीन फ्लैटों में चल रहे Fake Call Center पर Police ने छापा मारा है। Police ने इस जगह से 4 महिलाओं समेत 20 लोगों को गिरफ्तार के लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने विदेशी नागरिकों को ठग रहे थे। आरोपियों के पास से 25 मोबाइल फोन, 50 हजार कैश और 12 से ज्यादा लैपटॉप इनसे बरामद कर लिए गए है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मिली जानकारी के अनुसार Police को सूचना मिली थी कि फ्लोरा एवेन्यू 33 सोसायटी के एक फ्लैट ए-20,21 और 22 में Fake Call Center चलाया जा रहा है। जिसमें ऑनलाइन तकनीकी सहायता देने के बहाने विदेशी नागरिकों को ठगा जा रहा है। सूचना मिलते ही Cyber क्राइम Police टीम ने छापेमारी कर इन आरोपियों को पकड़ लिया ।

आरोपी महेंद्र सिंह इस Call Center का मैनेजर है और वह अपने साथियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर इस Call Center को चलाता है। ये लोग विदेशी मूल के नागरिकों को Tech support की कस्टमर केयर सर्विस प्रदान देने के नाम पर ठगी करते है। ज्यादातर आरोपी मणिपुर, नागालैंड और नेपाल के मूल निवासी है।

Police ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ Cyber क्राइम साउथ थाने में बीएनएस और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पूछताछ में पता चला कि महेंद्र बजरंग सिंह Call Center का मैनेजर है। जो मई महीने से इन किराए के फ्लैटों में चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *