1986 में सिर्फ बच्चे की पॉकेट मनी जितनी थी Royal Enfield Bullet की कीमत, जाने…

1986 में सिर्फ बच्चे की पॉकेट मनी जितनी थी Royal Enfield Bullet की कीमत, जाने...

Royal Enfield Bullet : 80 के दशक में लोगों के दिलों पर राज करने वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट आज भी हर किसी की पहली पसंद है। और लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कंपनी ने इसे नए अवतार में लॉन्च करने का फैसला किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लाखों में मिलने वाली यह बाइक पहले हजारों में मिलती थी। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर रॉयल एनफील्ड बुलेट की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि 80 के दशक में यह कैसी दिखती थी। राजघरानों की शान रही रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 ज्यादातर जमींदारों के घरों पर ही देखने को मिलती थी। लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि 1986 में इस बाइक की कीमत क्या रही होगी? रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का बिल

दरअसल, 1986 में खरीदी गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का एक बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें इस बाइक की कीमत देखकर हर कोई हैरान है। इस बिल में बाइक की ऑन-रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी। यह बिल 1986 का 36 साल पुराना है, जिसे झारखंड स्थित संदीप ऑटो कंपनी ने जारी किया था।

1986 में रॉयल एनफील्ड बुलेट को सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी मजबूत गुणवत्ता के साथ-साथ अपनी विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना सीमावर्ती इलाकों में गश्त के लिए करती थी।

1986 में सिर्फ बच्चे की पॉकेट मनी जितनी थी Royal Enfield Bullet की कीमत, जाने...

रॉयल एनफील्ड बुलेट जल्द ही लॉन्च होगी

अब रॉयल एनफील्ड बुलेट को भारत में नए अवतार के साथ पेश किया जाने वाला है जिसमें कंपनी 650cc का इंजन देने की योजना बना रही है। अभी तक रॉयल एनफील्ड बुलेट को सिर्फ 350cc और 500cc इंजन ऑप्शन के साथ ही पेश किया जा रहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *