School Holidays September: स्कूली बच्चों की हुई मौज, सितम्बर में इतने दिन रहेगी स्कूलों की छुट्टी

School Holidays September: स्कूली बच्चों की हुई मौज, सितम्बर में इतने दिन रहेगी स्कूलों की छुट्टी

School Holiday September 2024 List : भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। इसके साथ ही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए बड़ी खबर आई है। अगले महीने सितंबर में भी स्कूलों की छुट्टियां पड़ने वाली हैं। क्योंकि अब त्योहारों का सीजन या चुका है जिससे स्कूलों में छुट्टियां रहने वाली है। छात्रों को भी इन त्योहार का बहुत इंतजार रहता है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अब बच्चे त्योहारों पर बिना दुनियादारी की चिंता किए बच्चे-बच्चे खुशी-खुशी हर त्योहार को मजा करते हैं। अब बच्चों की छुट्टी रहती है तो माता-पिता को भी उनके साथ समय बिताने का मौका मिल जाता है।

अगर माता-पिता कामकाजी हैं तो त्योहारों के सीजन में उनकी भी छुट्टियां रहती हैं, ऐसे में पूरे परिवार को एक साथ समय बीताने का मौका मिल जाता है।

सितंबर 2024 लिए दिल्ली-NCR क्षेत्र के स्कूलों की छुट्टियों की पूरी सूची प्रस्तुत कर रहे हैं। यह सूची दिल्ली सरकार के स्कूल शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी स्कूल कैलंडर के हिसाब से है।

कब-कब रहेगी स्कूलों में छुट्टी

7 सितंबर- शनिवार- गणेश चतुर्थी

15 सितंबर- रविवार- ओणम

16 सितंबर- सोमवार- मिलाद-उन-नबी

मिलाद-उन-नबी के मौके पर भी छुट्टी होने के कारण पूरे हफ्ते में लगातार तीन दिन की छुट्टियाँ एक साथ हो जाएगी। जिससे आपको इस सप्ताह घूमने या कही जाने का पूरा समय भी मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *