PM Kisan: इस तारीख तक किसानों के खातों में आ जाएगी 18वीं किस्त, जाने ताजा अपडेट

PM Kisaan: इस तारीख तक किसानों के खातों में या जाएगी 18वीं किस्त, जाने ताजा अपडेट

PM Kisaan: PM किसान (Kisan)18वीं किस्त तिथि 2024: PM किसान (Kisan)सम्मान निधि योजना को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट आई है। इस योजना के तहत किसानों (Kisan)को प्रति वर्ष 2000 रुपये दिए जाते है। इस योजना की 17 किस्त किसानों के खाते में या चुकी है और अब सभी को 18वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

17 वी किस्त जब PM तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो 17वीं किस्त सभी किसानों के खाते में डाल दी गई थी।

सभी किसानों (Kisan)के मन में सवाल हैं कि 18वीं किस्त कब मिलेगी और तारीख क्या है, लेकिन हाल ही में मीडिया में जो अहम जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक 18वीं किस्त जल्द ही सभी के खाते में आ सकती है.

PM किसानों (Kisan)सम्मान निधि योजना के तहत सभी किसानों (Kisan) की 18वीं किस्त जल्द ही उनके बैंक खातों में जमा कर दी जाएगी। प्रदेश समेत देशभर के कई किसानों (Kisan)18वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं, जहां तक ​​उम्मीद है, 18वीं किस्त अक्टूबर के अंत तक आएगी नवंबर महीने की शुरुआत में ही किश्तें जमा होने की बात मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई है

यह सुनिश्चित करने के लिए कि किस्त आपके खाते में जमा हो जाए, आपको बैंक खाता केवाईसी प्रक्रिया भी पूरी करनी होगी। जिन लोगों ने अभी तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं की है, वे अधिक जानकारी के लिए निकटतम कृषि केंद्र पर जा सकते हैं।

18वीं किस्त संभावित तारीख से पहले आ सकती है लेकिन Status चेक करने के लिए सबसे पहले आपको Official Website https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होगा। फिर आपको होमपेज पर “लाभार्थी स्थिति” विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

फिर अपना शहर राज्य और अन्य सभी पूछे गए विवरण दर्ज करें, फिर आपको लाभार्थियों की सूची दिखाई देगी जिसमें आप सानिया विवरण के साथ अपना नाम पा सकते हैं इसे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *