NPCIL में निकली 10वीं-12वीं पास के लिए बड़ी भर्ती, जल्दी करें आवेदन

NPCIL में निकली 10वीं-12वीं पास के लिए बड़ी भर्ती, जल्दी करें आवेदन

NPCIL Recruitment 2024: अगर आप नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए अच्छी खबर है, न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर (Stipendiary Trainee Operator) और स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर (Stipendiary Trainee Maintainer) के पदों पर भर्ती निकली हुई है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

NPCIL के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल, 22 अगस्त 2024 से शुरू होने जा रही है और रजिस्ट्रेशन विंडो 11 सितंबर2024 तक ओपन रहेगी। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगी।

वैकेंसी डिटेल्स

NPCIL में स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर (Stipendiary Trainee Operator) और मेंटेनर (Maintainer) के कुल 279 पदों पर भर्तियां का जाएंगी। इनमें स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर (Stipendiary Trainee Operator) के 153 रिक्तियों और स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर (Stipendiary Trainee Maintainer) के 126 पदों को भरा जाना है।

शैक्षणिक योग्यता
स्टाइपेंडी ट्रेनी ऑपरेटर (Stipendiary Trainee Operator)पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पास 12वीं होना जरूरी है या INC साइंस सबेजेक्ट के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में कम से कम 50 प्रतिशत टोटल नंबर होने चाहिए। इसके अलावा 10वीं तक इंग्लिश विषय से पढ़ाई की हो।

स्टाइपेंडी ट्रेनी मेंटेनर (Stipendiary Trainee Maintainer) पदों के लिए फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार को 10वीं में साइंस और मैथ्स में कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों से पास होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास दो साल का ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए और कम से कम एक साल का वर्क एक्सपीरियंस होना जरूरी है। उम्मीदवार ने 10वीं तक अंग्रेजी विषय में पढ़ा की होनी चाहिए।

आयु सीमा
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 YEAR और अधिकतम आयु सीमा 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शारीरिक दक्षता
शारीरिक क्षमता में उम्मीदवार का वजन कम से कम 45।5 किलोग्राम और ऊंचाई कम से कम 160 CM कमर होनी चाहिए। हालाकि, अगर उम्मीदवार मेडिकली बिल्कुल फिट है, तो शारीरिक क्षमता में छूट मिलेगी।

चयन और सैलरी
उम्मीदवारों का चयन CBT टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को हर महीने सैलरी के तौर पर 22,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके साथ ही 3,000 रुपये का बुक भत्ता भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *