Haryana: हरियाणा में बढ़ रही बेरोजगारी, सफाई कर्मचारी बनने के लिए 46 हजार पोस्टग्रेजुएट युवाओं ने किया आवेदन

Haryana: हरियाणा में बढ़ रही बेरोजगारी, सफाई कर्मचारी बनने के लिए 46 हजार पोस्टग्रेजुएट युवाओं ने किया आवेदन

Haryana Sweeper Vacancy : हरियाणा में हाल ही में सफाई कर्मियों की भर्ती निकली थी। प्रदेश में इस भर्ती के लिए 46,000 से ज्यादा पोस्टग्रेजुएट और ग्रेजुएट युवाओं ने आवेदन किया है। यह आंकड़ा चौकाने वाला है। इससे साफ जाहिर है, कि प्रदेश के युवा बेरोजगार है और वह कोई भी नौकरी करने के लिए तैयार है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आवेदकों के डाटा से पता चला है कि 6 अगस्त से 2 सितंबर के बीच नौकरी चाहने वाले एक लाख से अधिक उम्मीदवारों में से 46, 102 आवेदक  Postgraduates और Graduates युवाओं के थे। यह डेटा राज्य और देश में बेरोजगारी दर, विशेषकर युवा स्नातकों की गंभीर स्थिति का आईना प्रस्तुत करता है।

एक सफाई कर्मचारी की नौकरी प्रोफाइल में हरियाणा सरकार के विभागों, बोर्डों, निगमों या यहां तक कि नागरिक निकायों जैसे सफाई कार्यालय शामिल हैं। पद के लिए मासिक वेतन रु. 15,000 से भी कम है। डेटा ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया कि ऐसा नौकरी विज्ञापन किसी को भी क्यों आकर्षित करेगा।

स्वीपर की नौकरी के लिए शिक्षित उम्मीदवारों की जबरदस्त प्रतिक्रिया ने सभी को चौंका दिया। यह भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड (HKRN) के माध्यम से जारी की गई थी, जो प्रदेश सरकार की आउटसोर्सिंग एजेंसी है।

इन उच्च शिक्षित आवेदकों में से एक व्यक्ति मनीष कुमार थे, जिनके पास बिजनेस स्टडीज में डिप्लोमा के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री है, और उनकी पत्नी रूपा, जो एक योग्य शिक्षक हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *