देश की सबसे धनी महिला सावित्री जिंदल को क्यों नहीं मिला टिकट, बेटा BJP पार्टी से है MP

देश की सबसे धनी महिला सावित्री जिंदल को क्यों नहीं मिला टिकट, बेटा BJP पार्टी से है MP

Haryana News : हरियाणा में विधानसभा (Vidhansabha)चुनाव (Election) को लेकर सभी पार्टी उम्मीदवार मैदान में उतार रही है। हरियाणा में हिसार विधानसभा (Vidhansabha)सभी सबसे चर्चा हैं। यहां पर BJP की टिकट सावित्री जिंदल मांग रही थी। मगर यहां पर उम्मीदवार dr. कमल गुप्ता को मैदान में उतारा गया है। गुप्ता यहां से लगातार दो बार जीत चुके हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यहां से टिकट की दौड़ में कुरुक्षेत्र से BJP सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल भी थीं। आपको बता दें कि सावित्री जिंदल, देश की सबसे धनी महिला हैं.forbes मैगजीन के मुताबिक सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 39.5 बिलियन डॉलर है। वह देश के 10 सबसे धनी व्यक्तियों की सूची में शामिल एकमात्र महिला हैं।

जाने सावित्री जिंदल के बारे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सावित्री जिंदल, OP जिंदल ग्रुप की चेयरपर्सन एमेरिटस हैं। 2005 में ओपी जिंदल के निधन के बाद वह समूह की मुखिया बनीं। कारोबार से इतर, सावित्री जिंदल ने 2005 में राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा।

वह हिसार सीट से जीतकर विधानसभा (Vidhansabha)पहुंच। 2009 में वह फिर चुनाव (Election) में विजय हुई, 2013 में उन्हें हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।

हिसार से चुनाव (Election) लडूंगी, सावित्री जिंदल का ऐलान

BJP से टिकट कटने बाद सावित्री जिंदल हिसार पहुंची। वहां जिंदल चौक स्थित आवास पर जमा समर्थकों से मिली। वहां पर अपने समर्थकों से कहा चुनाव (Election) जरूर लड़ेगी।

इस पर सभी समर्थकों ने जोश से कहा कि बीबी जी (सावित्री जिंदल) आगे बढ़िए, हम आपके साथ है, इसी के साथ ही उनसे चुनाव (Election) लड़ने का आग्रह किया. इसके बाद, जिंदल ने समर्थकों से कहा कि वह उनके आदेश का पालन करेंगी.

मैं BJP से नाराज नहीं जिंदल

सावित्री जिंदल ने कहा कि मैंने BJPकी सदस्यता नहीं ली है, बल्कि कुरुक्षेत्र में बेटे नवीन जिंदल और हिसार में रणजीत सिंह चौटाला के लिए चुनाव (Election) में प्रचार किया था। उन्होंने कहा, मैं BJP से नाराज नहीं हूं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जो फेसला लिया है, उसे स्वीकार करना चाहिए और यह बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि यह उनका अंतित चुनाव (Election) है और जीत कर वह हिसार के शेष बचे हुए काम को पूरा करने का कार्य करूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *