हरियाणा राजस्थान के इन गांवों की होगी मौज, रेतीले टीलों के बीच से बनेगा ये नया रोड, जमीनों के रेट होंगे दोगुने

हरियाणा राजस्थान के इन गांवों की होगी मौज, रेतीले टीलों के बीच से बनेगा ये नया रोड, जमीनों के रेट होंगे दोगुने

Haryana News : देश के अनेकों राज्यों में सड़कों का सड़कों का जाल बिछा हुआ है। इसी के साथ ही नये रोड बनाने पर भी रूपरेखा बनाई रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने नये कार्यकाल में सड़कों के निर्माण पर कार्य शुरू कर चुके हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस पर सबसे पहले उन सड़कों को बनाने की योजना है। जिन पर पहले सर्वे किया जा चुका है या फिर सर्वे रिपोर्ट तैयार होनी है।

अब इसी कड़ी में SIRSA मे 34 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होगा। हालांकि इसके बाद बाकी लंबाई सर्वे के बाद तय होगी। आपको बता दें कि राजमार्ग सिरसा-जमाल,फेफाना, Nohar वाया तारानगर,चूरू तक प्रस्तावित है।

इस एरिया में रोड के निर्माण से बस सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। इस रोड का लेकर निजी फर्म सर्वे कर रिपोर्ट संबंधित विभाग को देगी। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इसके बाद रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दी जाएगी।

जानकारी में आपको बता दें कि SIRSA-नोहर से तारानगर होते हुए चूरू तक हाईवे को नेशनल हाईवे से जोड़ा जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की ओर से पिछले वर्ष मई-जून में प्रस्तावित SIRSA-Nohar वाया तारानगर-चूरू हाईवे के निर्माण के लिए निजी कंपनी ने सर्वे शुरू किया।

बता दें कि इस रोड के बाद यह हनुमानगढ़ जिले का सबसे लंबा पहला राजमार्ग है। कैंचियां से सूरतगढ़ तक राजमार्ग का केवल 6 किलोमीटर एरिया हनुमानगढ़ जिले में है, बाकी Sri Ganganagar में होगा।

सिरसा-Nohar-तारानगर वाया चूरू हाईवे बनने से चूरू,चलकोई,तारानगर,साहवा,Nohar,फेफाना व SIRSA की ओर से आने जाने वाली गाड़ियों को सुविधा होगी।

आपको बता दें कि चूरू से Sriganganagar, Hanumangarh और सूरतगढ़ सहित पंजाब क्षेत्र की ओर आने जाने वाले वाहनों को नोहर से सीधा हाईवे मिलेगा। इ

ससे वाहन चालक Nohar हाईवे से चूरू और आगे जयपुर-DELHI तक नये हाईवे से आसानी से सफर कर सकते है। यह रोड चौड़ाई 15 फीट का होगा। इसके बाद मेंं 2 लेन और 4 लेन में बदलने की स्कीम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *