Kal Ka Mousam : हरियाणा, राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें कल का मौसम पूर्वानुमान 

Kal Ka Mousam : हरियाणा, राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें कल का मौसम पूर्वानुमान 

Kal Ka Mousam : मानसून की वापसी हो गई है, मंगलवार को राजधानी में जोरदार बारिश हुई, राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है और कई जिलों में भारी बारिश हो रही है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मौसम विभाग के अनुसार, आज पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी बारिश हो सकती है.

दिल्ली में बारिश

मंगलवार को हुई बारिश के बाद, मौसम विभाग ने आज और कल यानी 19 सितंबर को दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश भी हो सकती है.

राजस्थान में भारी बारिश

राजस्थान में कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में अगले दो-तीन दिनों में बारिश की तीव्रता बढ़ने का अनुमान जताया है. भरतपुर में भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है.

यूपी में भारी बारिश

यूपी में पिछले तीन दिनों से जोरदार बारिश हो रही है और यह सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार 18 सितंबर और 19 सितंबर को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

IMD ने लखनऊ, अयोध्या, गाजीपुर, चंदौली, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, देवरिया, संत कबीर नगर, सोनभद्र, आगरा, फिरोजाबाद, श्रावस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, एटा, मैनपुरी, इटावा, रायबरेली और अमेठी सहित कई अन्य जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है.

अगले 24 घंटों के दौरान कल यहां होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे को दौरान उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

हरियाणा और दिल्ली समेत कई इलाकों में होगी हल्की से मध्यम बारिश

हरियाणा, दिल्ली, उत्तर पूर्वी राजस्थान, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभावना बनी हुई है।

अन्य राज्यों में बारिश का अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल यानी 19 सितंबर को दक्षिण कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, दक्षिण ओडिशा, तेलंगाना, विदर्भ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, गुजरात और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *