Haryana News : हरियाणा के CM सैनी ने पंचायती जमीन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जाने

Haryana News : हरियाणा के CM सैनी ने पंचायती जमीन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जाने

Haryana News : BJP प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर के समर्थन में गुहला चीका विधानसभा में आयोजित नॉन-स्टॉप विकास, BJP पर विश्वास जन आशीर्वाद रैली में CM नायब सिंह सैनी कांग्रेस (Congress) पर भी बरसे। कांग्रेस (Congress) ने हिमाचल में भी महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने और 300 Unit बिजली Free देने का वादा किया जो आज तक पूरा नहीं हुआ।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस दौरान CM सैनी ने अपने भाषण में राज्य के विकास की दिशा में उठाए गए ठोस कदमों का जिक्र किया और भारतीय जनता पार्टी की सरकार के विजन को साझा किया। CM ने कहा, 5 अक्टूबर को BJP को आशीर्वाद दीजिए, बाकी काम मुझ पर छोड़ दीजिए।

हरियाणा के CM सैनी ने बड़ा ऐलान किया। CM ने प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनते ही पहले सत्र में पट्टीदारों को पंचायत की जमीनें नाम कर दी जाएगी। CM सैनी ने यह भी घोषणा की कि पंचायत की जमीन पर बसे घरों को भी उनके मालिकों के नाम कर दिया जाएगा।

CM सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा को 12 मार्च से मिले सेवा के अवसर का उल्लेख करते हुए कहा, सिर्फ 56 दिन मिले थे, लेकिन इतने कम समय में भी हमने 126 निर्णय लिए, जिनकी चर्चा पूरे देश में हो रही है।

उन्होंने कांग्रेस (Congress) की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उनके 10 वर्ष के कार्यकाल की तुलना BJP के 56 दिन के कार्यकाल से नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, 56 दिनों में हमने जो किया, वह कांग्रेस (Congress) के 10 साल के कार्यकाल पर भारी पड़ता है।

CM सैनी ने अपने 5 वर्ष के संसद कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों की चर्चा की और कहा कि किसी भी व्यक्ति का कोई काम अधूरा नहीं छोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि पट्टीदारों से जुड़े मुद्दों का समाधान जल्द किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि जब बीजेपी की तीसरी बार सरकार बनेगी, तो पहले ही सत्र में पट्टीदारों की पंचायत की जमीनें उनके नाम की जाएंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत की जमीन पर बसे घरों को उनके मालिकों के नाम किया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस (Congress) के झूठे वादों को उजागर करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) ने अपने घोषणापत्र में हिमाचल, कर्नाटक, और तेलंगाना में झूठे वादे किए।

वहां एक लाख नौकरियों, ₹1500 प्रति माह महिलाओं को और 300 Unit बिजली Free देने के वादे किए गए थे, लेकिन आज तक कोई वादा पूरा नहीं हुआ।

महिलाओं और गरीबों के लिए योजनाओं की घोषणा

CM नायब सैनी ने महिलाओं के लिए Gas सिलेंडर Yojana का उल्लेख किया,जिसमें 50 लाख परिवारों को 500 रुपये में Gas सिलेंडर दिए जा रहे हैं। CM नायब सैनी ने, मैंने तीज के पर्व पर संकल्प लिया था और एक अगस्त से यह Yojana लागू कर दी गई। महिलाओं को सीधा लाभ मिल रहा है।

CM नायब सैनी ने मेधावी छात्राओं के लिए 1 लाख 11 हजार की प्रोत्साहन राशि देने और गरीब परिवारों के लिए ‘हैप्पी कार्ड’ देने की घोषणा की, जिससे वे हरियाणा रोडवेज की बसों में Free यात्रा कर सकेंगे।

CM ने राज्य में सोलर पैनल लगाने की Yojana पर बात करते हुए कहा कि प्रथम चरण में एक लाख घरों पर सोलर पैनल लगाए जा रहे हैं, जिससे लोगों का बिजली बिल शून्य हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि Yojana के तहत आने वाले खर्च का बड़ा हिस्सा सरकार वहन करेगी। उन्होंने किसानों के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता का जिक्र किया और कहा, “हमने किसानों के प्रति एकड़ 2000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है। इससे उनके खर्च कम होंगे और उन्हें राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *