मुगल बादशाह जवान रहने के लिए हर रोज खाते थे ये चीज, करीना कपूर खान का भी सबसे फेवरेट

 मुगल बादशाह जवान रहने के लिए हर रोज खाते थे ये चीज, करीना कपूर खान का भी सबसे फेवरेट

What Mughals Eat For Power: मुगलों ने भारत में कई सालों तक राज किया था। इस दौरान उन्होनें कई युद्ध लड़े और उनमें विजयी रहे। उनकी ताकत के सामने कई राजाओं ने घुटने टेक दिए थे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल आता था कि आखिर मुगल ऐसा क्या खाते थे, जिससे वह इतने तंदुरस्त रहते थे। तो आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले है। आपको जानकर हैरान होगी कि मुगलों का मनपसंद खाना खिचड़ी थी। उन्हें भारतीयों की खिचड़ी इतनी पसंद आई कि उनकी रसोई का हिस्सा बन गई।

खिचड़ी खाना पसंद करते थे मुगल बादशाह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आइना ए अकबरी में खिचड़ी का विस्तार से जिक्र मिलता है। कहते हैं अकबर से लेकर औरंगजेब तक सभी बड़े मुगल बादशाहों को खिचड़ी खाना पसंद था।

जहां जहांगीर को पिस्ता, किशमिश डालकर बनी मसालेदार खिचड़ी पसंद थी तो औरंगजेब को मछली और उबले अंडे डली खिचड़ी पसंद आती थी और यहीं उनकी ताकत का राज था।

करीना कपूर को भी पसंद है मुगलों की ये डिश

यह डिश शरीर को ताकतवर व तगड़ा बनाती है। फिट रहने के लिए यह बेस्ट फूड है और इसी वजह से एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी इसे खाना पसंद करती हैं। एक चैट शो में करीना कपूर खान ने बताया था कि खिचड़ी के साथ अचार उनका फेवरेट फूड है।

बता दें कि खिचड़ी खाने से शरीर को गजब के फायदे मिलते है। ये पचाने में आसान होती है। वेट लॉस और शुगर को कंट्रोल करने में भी काफी मदद करती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *