Most Beautiful IAS Officer : ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ के नाम से फेमस हैं ये अफसर, देखें इनकी तस्वीरें

Most Beautiful IAS Officer : 'ब्यूटी विद ब्रेन' के नाम से फेमस हैं ये अफसर, देखें इनकी तस्वीरें

Most Beautiful IAS Officer : UPSC परीक्षा को देश की सबसे टफ परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इसे पास करने का सपना तो हर कोई देखता है। लेकिन इसे पास केवल चुनिंदा लोग ही कर पाते हैं। क्योकि इसे पास करने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है। इसके साथ ही लगभग हर विषय की जानकारी होना भी जरूरी है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यह परीक्षा इतनी टफ होने के बावजूद भी इसे अनेक होनहार परीक्षार्थियों ने पास किया है। आज हम आपको ऐसी होनहार 5 अफसरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो पढ़ाई में तेज होने के साथ साथ ख़ूबसूरती में भी सबसे आगे हैं।

आईएएस अपाला मिश्रा

This officer is famous as 'Beauty with Brain

आईएएस अपाला मिश्रा किसी परिचय की मोहताज नहीं है। यह आईएएस अफसर झारखंड के धनबाद की रहने वाली है जिन्होने 2021 में यूपीएससी की परीक्षा में 9वां स्थान प्राप्त किया था। इस समय ये गाजियाबाद में रह रही हैं। यह आईएएस अफसर दिखने में बेहद खूबसूरत है।

आईएएस टीना डाबी

This officer is famous as 'Beauty with Brain

यूपीएससी टॉपर आईएएस ऑफिसर टीना डाबी किसी न किसी वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। टीना डाबी देखने में बेहद खूबसूरत है। यह आईएएस बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को मात देती है। टीना डाबी साल 2016 बैच की आईएएस टॉपर रही हैं।

आईएएस रिया डाबी

This officer is famous as 'Beauty with Brain

आईएएस टीना डाबी को तो आप सभी जानते ही होंगे। उनके साथ ही उनकी बहन रिया डाबी भी आईएएस अफसर है। जो देखने में बेहद खूबसूरत है। रिया डाबी ने साल 2021 में यूपीएससी क्रैक किया था।  रिया की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 15वीं रैंक थी।

आईएएस तनु जैन

This officer is famous as 'Beauty with Brain

तनु जैन 2014 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं। तनु जैन का जन्म 17 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। तनु जैन प्रोफेशन से एक डॉक्टर थी। उन्होंने अपनी डॉक्टर की नौकरी छोड़कर आईएएस बनीं। तनु जैन ने वात्सल्य कुमार से शादी की है।

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख

This officer is famous as 'Beauty with Brain

अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाली आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख 2018 में UPSC क्रैक करके आईएएस ऑफिसर बनी थीं। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में उनकी पांचवीं रैंक थी।  सृष्टि जयंत ने 2019 बैच के IAS अधिकारी डॉक्टर नागार्जुन से शादी की है। यह अफसर बेहद खूबसूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *