रेंज रोवर लुक वाली मारुति सुजुकी की इस गाड़ी ने मचाई धूम, कम कीमत में इतने धांसू फीचर्स

रेंज रोवर लुक वाली मारुति सुजुकी की इस गाड़ी ने मचाई धूम, कम कीमत में इतने धांसू फीचर्स

Maruti Suzuki ने पिछले साल भारतीय बाजार में Brezza फेसलिफ्ट को Launch किया था। इस Suv को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। Brezza का ऐसा जलवा चल रहा है कि Launch होने के सिर्फ 2 महीने के भीतर ही इसे 1 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बुकिंग मिल गई थी। वहीं पिछले साल कंपनी ने Brezza की लाखों यूनिट्स बेची दी हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बिक्री

जुलाई 2024 में Brezza की 14,676 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। वहीं अगस्त 2024 में इस कार की बिक्री 19,190 यूनिट्स हो गई। बता दें कि Brezza की सेल्स में तकरीबन 5,000 यूनिट्स का इजाफा हुआ। वहीं पिछले साल अगस्त में इसकी बिक्री 14,572 यूनिट्स की थी।

क्यों है इतनी पसंद?

Maruti Suzuki कॉम्पैक्ट Suv सेगमेंट में सिर्फ Brezza की बिक्री कर रही है। पिछले साल Launch हुई Brezza फेसलिफ्ट का डिजाइन लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसके साथ ही इस कार की बेहतर माइलेज, Power और परफॉरमेंस भी लोगों का दिल जीत रही है। कई लोगों का मानना है कि Brezza कम कीमत में रेंज रोवर Suv (Range Rover SUV) वाली फील देती है। देखा जाए तो कार के पिछले भाग का डिजाइन रेंज रोवर से प्रेरित है।

माइलेज

Brezza की शानदार माइलेज के चलते भी लोग इसे पसंद कर रहे हैं। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली कार है।

पेट्रोल Engine में Brezza की माइलेज 20.15 kmpl है, वहीं सीएनजी में यह कार 25.51 km/kg की माइलेज देने में सक्षम है। यह अपने सेगमेंट में अकेली Suv है जो बेहतर फ्यूल एफिसिएंसी के लिए माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस है।

फीचर्स

फीचर की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 स्पीकर सेटअप (2 ट्वीटर सहित), पैडल शिफ्टर्स (एटी वेरिएंट), सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, रियर वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक एसी और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं।

सुरक्षा सुविधाओं में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल-होल्ड असिस्ट, सभी यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

Engine और Power

Engine की बात करें तो, इसमें 1।5-लीटर K15C DualJet पेट्रोल Engine दिया गया है। कंपनी इसी Engine का इस्तेमाल Ertiga और XL6 जैसी कारों में भी कर रही है। यह Engine 101hp की Power और 136Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

वहीं CNG मोड में Engine 88hp और 121।5Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल मॉडलों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है जबकि सीएनजी में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

कीमत?

Maruti Brezza को कंपनी 5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश करती है। इसमें 328 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। न्यू जनरेशन Maruti Brezza की कीमत 8।19 लाख रुपये से शुरू होकर 14.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। आप इसे 6 मोनोटोन और 3 डुअल टोन कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *