Skoda जल्द करने वाली है तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ बड़ा धमाका, आइए जाने इनके बेहतरीन फीचर्स…

Skoda

Skoda भारतीय बाजार में Skoda की ओर से नई Electric वाहनों को लाने की तैयारी की जा रही है। Skoda की ओर से किस सेगमेंट में किस तरह के फीचर्स के साथ किन EV को लाया जा सकता है। हम आपको इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे देने जा रहें है। आइए जाने पूरी जानकारी विस्तार से…

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Skoda की ओर से तीन नई Electric कारों को भारत में लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

किस सेगमेंट में आएगी कौन सी EV

Skoda कंपनी की ओर से एंट्री लेवल Suv सेगमेंट के साथ ही प्रीमियम Suv सेगमेंट तक तीन Electric Suv को लाया जा सकता है। इनमें Skoda Epiq, Skoda Elroq और Skoda Enyaq जैसी Electric कारें शामिल हैं।

कैसे होंगे फीचर्स

Skoda Epiq
Skoda Epiq

कंपनी की ओर से इन सभी Electric Suv में बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। इनमें फ्रंट व्‍हील से लेकर रियर व्‍हील ड्राइव, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, 13 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सामान रखने के लिए ज्‍यादा बूट स्‍पेस, एलईडी लाइट्स, डीआरएल, पैनोरमिक सनरूफ, ADAS जैसे बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स इन Electric Suv में मिलेंगे।

बेहतरीन फीचर्स के साथ ही इनमें 300 से 500 किलोमीटर तक की रेंज भी मिल सकती है।

किनसे होगा मुकाबला

Skoda Elroq
Skoda Elroq

Skoda की ओर से Enyaq को प्रीमियम Suv सेगमेंट में लाया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला Hyundai Ioniq5, Volvo XC40 Recharge, Kia EV6 जैसी प्रीमियम Electric Suv के साथ होगा। वहीं Skoda Epiq को एंट्री लेवल Electric Suv सेगमेंट में लाया जाएगा।

जिसमें Tata Nexon, Mahindra XUV 400, MG Windsor जैसी Electric Vehicles के साथ मुकाबला होगा।

कब तक हो सकती हैं पेश

Skoda Enyaq
Skoda Enyaq

Skoda की ओर से इस बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी 2025 में ये आ सकती है।

उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से पहले Skoda Enyaq को CBU के तौर पर लाया जा सकता है। इसके बाद Elroq और Epiq को साल 2026 तक लाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *