RPSC: राजस्थान में बायोकेमिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, लास्ट डेट से पहले कर ले आवदेन

RPSC Biochemist Recruitment 2024, RPSC Vacancy 2024, Rpsc biochemist recruitment, rpsc biochemist vacancy, rpsc biochemist, biochemist jobs 2024, rpsc, Govt Jobs, job alert, आरपीएससी बायोकेमिस्ट भर्ती, आरपीएससी बायोकेमिस्ट भर्ती 2024, आरपीएससी,

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने बायोकेमिस्ट और टेक्नीकिल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महत्वपूर्ण तारीखें
आरपीएससी बायोकेमिस्ट भर्ती 2024 के लिए कैंडिडेट्स 8 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है.

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती के जरिए लक्ष्य कुल 16 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी.

आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरपीएससी के नियमानुसार के मुताबिक रिजर्व कैटगरी के कैंडिडेट्स को आयु में छूट दी जाएगी.

जरूरी योग्यता
आरपीएससी बायोकेमिस्ट भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बायोकेमिस्ट्री या संबंधित विषय में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए.
वहीं, टेक्नीकल असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने संबंधित टेक्नीकल फीलड में एमएससी या एमई/एमटेक किया होना चाहिए.

बायोकेमिस्ट भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

टेक्नीकल असिस्टेंट भर्ती नोटिफिकेशन

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 400 रुपये फॉर्म फीस देना होगा.

चयन प्रक्रिया
आवेदकों को पहले लिखित परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. इसमें क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स अगले राउंड के लिए चुने जाएंगे. अंतिम चयन साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर होगा.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.
इसके बाद होम पेज पर “भर्ती विज्ञापन” सेक्शन पर जाएं.
एप्लीकेशन विंडो ओपन होने के बाद आवेदन लिंक एक्टिव हो जाएगा.
इसके बाद “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें.
जरूरी डिटेल्स के साथ आवेदन फॉर्म भरें.
जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और आवेदन शुल्क अदा करें.
आवेदन सबमिट कर दें और इसे डाउनलोड कर लें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *