Haryana News: हरियाणा में नायब सिंह सैनी ही होंगे मुख्यमंत्री!, नई सरकार में डिप्टी सीएम बन सकते हैं अनिल विज

Haryana News: हरियाणा में नायब सिंह सैनी ही होंगे मुख्यमंत्री!, नई सरकार में डिप्टी सीएम बन सकते हैं अनिल विज

हरियाणा विधानसभा में बीजेपी की जीत अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि दशहरा के दिन सीएम और उनके कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। इससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा। इसके लिए नायब सैनी दिल्ली भी गए हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, बीजेपीहाईकमान की ओर से नायब सिंह सैनी को ही सीएम बनाने को लेकर हरी झंडी दी जा चुकी है, लेकिन औपचारिक प्रक्रिया में फिर से उनके नाम का चयन किया जाएगा। इसी बीच नई सरकार में मंत्री बनने के लिए विधायकों में भागदौड़ शुरू हो गई है। अधिकांश पुराने मंत्रियों के चुनाव हारने से अब कैबिनेट में नए लोगों को मौका मिल सकता है।

बैठक में हो सकती है मंत्रियों के नामों की चर्चा

चुनाव के नतीजे आने के बाद केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के दिल्ली निवास पर कई नेताओं का जमावड़ा लग गया है। भाजपा के हरियाणा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सह प्रभारी बिप्लव देब ने मनोहर लाल के साथ बैठकर रणनीति तैयार की है। इस बैठक में मंत्रियों के नामों सहित अन्य मामलों पर चर्चा की गई।

नई सरकार में हो सकते हैं दो डिप्टी सीएम

नई सरकार में CM के साथ 2 डिप्टी CM बनाए जाने की चर्चा शुरू हो गई है। खबरों की मानें, तो वरिष्ठता के आधार पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज और एक ब्राह्मण विधायक को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

हरियाणा में वरिष्ठ नेताओं को सम्मान दे सकती है बीजेपी

सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि बीजेपी हाईकमान अनिल विज जैसे वरिष्ठ नेताओं को उचित सम्मान देना चाहती है। कहा जा रहा है कि बीजेपी मानना है कि जिस तरह से प्रदेश की जनता ने BJP को स्पष्ट जनादेश है, उसमें कई नेताओं को सरकार में समायोजित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *