Honda की ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में दस्तक देने को तैयार, जानिए रेंज और कीमत

Honda Activa Electric Scooter: होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की खबरें काफी समय से चर्चा में थीं। अब, होंडा ने आखिरकार आधिकारिक तौर पर सभी को बता दिया है कि ये चर्चाएं सच थीं और होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक जल्द ही बाजार में आने वाली है। होंडा के एक टीम मेंबर ने ट्वीट कर बताया था कि जल्द ही इस स्कूटर को किफायती कीमत पर बाजार में लॉन्च किया जाएगा, जिससे ऑटोमोबाइल बाजार में हलचल मच गई है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

शक्तिशाली बैटरी और सुपर फास्ट चार्जिंग

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस तकनीक वाली लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी 4 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है। इसके अलावा स्कूटर में हाइपर चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे इसे चार्जिंग स्टेशन पर जाकर 1 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है। डिज़ाइन के मामले में, स्कूटर होंडा एक्टिवा के पेट्रोल संस्करण से प्रेरित है और शुरुआत में सफेद रंग में उपलब्ध होगा।

शानदार रेंज और शीर्ष गति

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार रेंज है। बाजार में उपलब्ध अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो 200 किलोमीटर से कम की रेंज देते हैं, की तुलना में होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज करने पर 240 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। यह स्कूटर पावरफुल BLDC टेक्नोलॉजी मोटर के साथ आता है, जिसके चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मजबूत प्रीमियम और आधुनिक सुविधाएँ

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में कई प्रीमियम विशेषताएं शामिल हैं:

  • डिजिटल उपकरण क्लस्टर
  • पार्क सहायता
  • रिवर्स सहायता
  • चोरी विरोधी सुरक्षा अलार्म
  • ब्लूटूथ कॉलिंग और मैसेजिंग

किफायती मूल्य और ईएमआई योजनाएं

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की कीमत अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में काफी किफायती है। इसकी कीमत महज 1 लाख 9 हजार रुपये है. इसके साथ ही होंडा इस स्कूटर पर सस्ते ईएमआई प्लान भी देगी, जिससे इसे खरीदना और भी आसान हो जाएगा। होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बड़ा बदलाव ला सकती है। इसके दमदार फीचर्स, दमदार रेंज और किफायती कीमत इसे ग्राहकों के बीच लोकप्रिय बना सकती है। अब सभी की निगाहें इसके बाजार में लॉन्च होने पर हैं और जल्द ही यह सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

Avi Dulgach

My Name is Avi Dulgach and I have more than 7 Years experience in Digital Media. I have worked website - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co, Sarkarinetwork.info, Haryanafamousfood.org, Naikhabar.in, Livebharatupdate.com, todaybreaking.in, Newzrajasthan.com, Timesbull.com, Todaysamachar.in, Jilekinews.com, Subhashyadav.org and some more websites.

View all posts by Avi Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *