HKRN: हरियाणा कौशल रोजगार में 10 हजार पदों पर बंपर भर्ती! सबसे पहले करें आवेदन

HKRN: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं और अब आचार संहिता हटते ही बड़े पैमाने पर नौकरियां निकलने वाली हैं । जिन लोगों ने अभी तक एचकेआरएन में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है, वे जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें, क्योंकि 7 जून के बाद कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी और उन पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी ।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते काफी समय तक आचार संहिता लागू रही, जिसके चलते कई भर्तियां बीच में ही अटकी रहीं, वहीं अब आचार संहिता हटने के बाद बड़े पैमाने पर नियुक्तियों की तैयारी की जा रही है ।

एचकेआरएन के लिए केवल सीईटी और एचटीईटी पास करने वाले ही आवेदन कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है, कोई भी आवेदन कर सकता है और चयन अंकों के आधार पर होता है ।

अगर आपकी फैमिली आईडी में आय 80000 या 100000 है, तो आपको आय के 40 अंक मिलेंगे । अगर आय 1 लाख से 3 लाख है, तो आपको 30 अंक मिलेंगे । अगर आय 3 लाख से 5 लाख है तो 20 अंक मिलेंगे । अगर आय 5 लाख से ज्यादा है तो 10 अंक मिलेंगे ।

 देखें कौशल रोजगार निगम द्वारा कैसे होता है चयन?

आयु के लिए 10 अंक दिए जाएंगे ।

– अतिरिक्त कौशल योग्यता 05( आईटीआई करने वालों को ही मिलेंगे)

– अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता 05

– सामाजिक- आर्थिक स्थिति के आधार पर 10( माता या पिता या दोनों की मृत्यु 40 वर्ष से कम आयु में हुई हो

– CET उत्तीर्ण उम्मीदवार के लिए अंक 10

– तैनाती में आसानी 10

– अगर देश की सरकार में काम करने का अनुभव है तो 10( प्रति वर्ष 1 अंक और अधिकतम अंक 10 वर्ष के लिए दिए जाएंगे)

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *