Summer Holidays Extended: राज्य में बढ़ाई गईं स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां! अब इतने दिन बाद खुलेंगे स्कूल

Summer Holidays Extended: भीषण गर्मी को देखते हुए परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 24 जून तक बढ़ा दी गई हैं। वहीं, 28 जून से बच्चे स्कूल आएंगे। 28 जून से बच्चे सुबह 7.30 बजे से 10 बजे तक उपस्थित रहेंगे। वहीं, एक जुलाई से स्कूलों का समय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक कर दिया गया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बढ़ाई गईं स्कूलों की छुट्टियां

महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने की मांग की थी। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने गुरुवार को मुख्यमंत्री और प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे पत्र में कहा कि पूरा प्रदेश भीषण गर्मी और लू से जूझ रहा है। ऐसे में 18 जून से स्कूल खोलना लाभकारी नहीं होगा। वहीं, शिक्षकों के पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया भी चल रही है। इसको देखते हुए परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 30 जून तक किया जाए।

उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने बेसिक शिक्षा के प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि इस समय पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 30 जून तक बढ़ाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *