इस महिला IPS अफसर के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी है फेल, जानें उनकी सफलता की कहानी

IPS Pooja Yadav: हम बात कर रहे हैं 2018 बैच की आईपीएस पूजा यादव की, जो हरियाणा की रहने वाली हैं। उनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ था। पूजा यादव खूबसूरती के साथ-साथ एक दबंग अफसर भी है। उन्होंने एमटेक की डिग्री प्राप्त की है और कनाडा और जर्मनी में कई जॉब ऑफर भी मिले, लेकिन उन्होंने अपने देश की सेवा करने का फैसला किया।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पूजा यादव को आईपीएस बनने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा। अपनी पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए उन्हें रिसेप्शनिस्ट का जॉब करना पड़ा और बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना पड़ा। उनके संघर्ष और मेहनत ने उन्हें आईपीएस अफसर बना दिया। पूजा यादव ने यूपीएससी की परीक्षा दो बार दी और दूसरी बार में सफल हुईं।

पूजा यादव ने थराद में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए डेढ़ करोड़ की शराब जप्त की थी, जिससे उनका नाम चर्चा में आ गया। उन्होंने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया और अपनी योग्यता का परिचय दिया। पूजा यादव सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपने विचार और कार्यों को साझा करती रहती हैं।

इनका विवाह 18 फरवरी 2021 को विकल्प भारद्वाज से हुआ है। पूजा यादव का जीवन और संघर्ष नई पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत है, और उनकी कहानी यह साबित करती है कि सुंदरता और योग्यता दोनों ही किसी व्यक्ति में हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *