Budget 2024: बजट को लेकर पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने घेरी BJP, बेटे दीपेंद्र हुड्डा भी बोले- हरियाणा को भूली तो जनता अब कमल को भूल जाएगी

Budget 2024: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि हरियाणा केंद्रीय बजट से बेहद निराश है क्योंकि बजट में कहीं भी हरियाणा का कोई जिक्र नहीं किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आगे कहा कि बजट ने देश के किसानों, छोटे व्यापारियों, मध्यम वर्ग, गरीबों और हाउस वाइफ को भी पूरी तरह से निराश किया है, क्योंकि लगातार महंगाई और भारी टैक्स की मार झेल रही जनता को महंगाई से कोई राहत नहीं दी गई है। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों के हाथ एक बार फिर खाली रहे और एमएसपी गारंटी पर यह बजट मौन रहा और किसान सम्मान निधि की राशि में भी कोई वृद्धि नहीं की गई।

बीजेपी में बेरोजगारी रोकने के लिए नहीं है कोई रोडमेप

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में बेरोजगारी रोकने के लिए कोई रोडमैप नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी करके इस बजट पेश करने की औपचारिकता निभाई है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि सरकार आम आदमी को कोई राहत दिए बिना ही देश पर लगातार कर्ज बढ़ा रही है। इस बार भी कर्ज में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

 

हरियाणा की जनता कमल को भूल जाएगी

वहीं, रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी बजट को पूरी तरह निराशाजनक बताया है। उन्होंने अफसोस जताते हुए कि इसमें किसानों के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने बजट में सिर्फ आंध्र प्रदेश और बिहार का जिक्र होने की बात कहते हुए कहा कि अगर वे हरियाणा को भूल गए तो हरियाणा की जनता कमल के निशान को भूल जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *