Gemi storm : गेमी तूफान की उफान, इस देश में हाई अलर्ट, कार्यालय और स्कूल बंद

एक बार फिर से तूफान उठ गया है। स्काईमेट एप के अनुसार एक शक्तिशाली टाइफून तेजी से ताइवान की ओर बढ़ रहा है। यह तूफान काफी मजबूत होने के लिए अनुकूल वातावरण में है। 30 डिग्री से अधिक समुद्री सतह का तापमान उच्च महासागरीय गर्मी टाइफून का समर्थन कर रहा है। ऊर्ध्वाधर हवा की कतरनी मध्यम और तीव्रता बढ़ाने के लिए इसके अनुकूल है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

जानकारी के अनुसार टाइफून ने आई विकसित कर ली है जो इस समय बादलों से भरी हुई है। जैसे-जैसे टाइफून और मजबूत होगा, यह आई साफ और तेज रूपरेखाओं वाली हो सकती है।

 

हुआ सामान्य जनजीवन प्रभावित
जानकारी के अनुसार लैंडफॉल से पहले, प्रदेश प्रशासन ने तूफान से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। ताइवान की राजधानी ताइपे, ह्सिन्चू और दक्षिणी शहर काऊशुंग ने स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी कर दिए गये हैं। रेल, सड़क और हवाई यातायात को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा। तूफान ताइवान के उत्तरी एरिया को पार करने और आज 25 जुलाई की सुबह तक ताइवान स्ट्रेट में इंट्री करने में करीबन 6-8 घंटे का समय लेगा।

 

चीन से टकराएगा तूफान: 
इसी के साथ ही आपको बता दें कि चीन के समुद्र तट से टकराने से पहले यह तूफान श्रेणी -1 के बराबर तूफान के रूप में कमजोर हो जाएगा। तूफान के कमजोर होने का कारण समुद्र सतह के तापमान में कमी, घर्षण और अवरोध है। मानसून सीजन का यह प्रथम तूफान वीरवार की देर रात्रि चीनी मुख्य भूमि से टकराएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *