Success Story : हरियाणा के छोटे से गांव की लड़की ने 1 नहीं बल्कि दो बार क्रैक किया UPSC एग्जाम, फिर बनी IAS अफसर

Success Story IAS Ankita Panwar: UPSC को देश की सबसे मुश्किल परीक्षा में से एक माना जाता है। इस परीक्षा को पास करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आज हम आपको ऐसे IAS Officer के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बहुत मेहनत कर इस मुकाम को हासिल किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

ऐसे ही प्रेरणादायक लोगों में से एक हैं IAS Officer Ankita Panwar। Jind जिले के गोसैन गांव की रहने वाली हैं। Ankita ने 97.6 प्रतिशत नंबरों के साथ 12वीं क्लास पास की। 12वीं करने के बाद UPSC की तैयारी शुरू कर दी।

 

UPSC के लिए छोड़ी 22 लाख की नौकरी, IAS बनकर अंकिता ने इस IPS से की शादी –  TV9 Bharatvarsh

 

हालांकि पढ़ाई में अव्वल रहीं, Ankita ने पैसा कमाने की राह नहीं चुनी। उन्होंने जेईई की परीक्षा पास कर आईआईटी रुड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। वहां से निकलने के बाद उन्हें कैंपस प्लेसमेंट में 22 लाख रुपये सालाना का पैकेज भी मिला।

 

 

 

दो साल के सफल कॉरपोरेट करियर के बावजूद, Ankita ने अपनी सरकारी सेवाओं के जुनून को पूरा करने का फैसला किया, लेकिन पहले अटेंप्ट में UPSC पास नहीं कर पाईं।

 

UPSC Result 2022: यूपीएससी के लिए छोड़ी 22 लाख की नौकरी, अब 28वीं रैंक लाकर  बनीं अफसर - UPSC Result 2022 Toppers success Story Ankita Panwar of jind  haryana cleared upsc with

 

 

इसके बाद, 2020 में Ankita ने दूसरी बार UPSC की परीक्षा दी और 321वीं रैंक हासिल की, लेकिन उनका लक्ष्य और भी बड़ा था। अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने के लिए, उन्होंने 2022 में चौथे अटेंप्ट में शानदार ऑल इंडिया रैंक 28 के साथ UPSC परीक्षा पास कर ली।

 

काम के अलावा, Ankita की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। हाल ही में उनकी सगाई हरियाणा के पंचकुला में एक निजी समारोह में आईपीएस आयुष यादव से हुई। आयुष नारनौल जिले के पास थठवाड़ी गांव के रहने वाले हैं और 2021 में 430वीं रैंक हासिल कर आईपीएस ऑफिसर बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *