Sawan 2024: अब हरियाणा से डायरेक्ट हरिद्वार पहुंचेगे शिवभक्त, परिवहन निगम ने शुरू की ये बस सेवा

Sawan 2024: हरियाणा से हरिद्वार जाने वाले शिवभक्तों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, हरियाणा रोडवेज ने गोहाना से हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी है। इससे यात्रियों को काफी मिल रहा है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

जानकारी के मुताबिक, यह बस रोजाना तड़के 4 बजकर 40 मिनट पर गोहाना बस अड्डे से हरिद्वार लिए चल रही है। हरियाणा परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि हरिद्वार रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। अब बस पानीपत के बजाय करनाल के रास्ते हरिद्वार जाएगी। ऐसे में रोडवेज ने किराये में भी बढ़ोतरी की है। इस बस का फायदा हरिद्वार से गंगा जल लेकर आने वाले कांवड़ियों को भी मिलेगा।

 

दरअसल, उत्तर प्रदेश प्रशासन ने कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करते हुए बड़ौत से गुजरने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। जिसके चलते अब हरिद्वार जाने वाली रोडवेज बसों का रूट भी डायवर्ट किया गया है। रोडवेज ने किलोमीटर बढ़ने से किराये में 55 रुपये की बढ़ोतरी की है। पहले गोहाना से हरिद्वार के लिए 335 रुपये किराया था, जिसे बढ़ाकर अब 390 रुपये कर दिया गया है।

बढ़ाई जाएगी हरियाणा रूट पर बसों की संख्या

गोहाना बस अड्डे के डीआई का कहना है कि कांवड़ यात्रा के चलते बड़ौत के पास वाले रोस्ते को बंद कर दिया है। जिससे हरिद्वार जाने वाली बसों का रूट डायवर्ट किया है, इसके चलते किराये में बढ़ोतरी की गई है। यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो बसें भी बढ़ाई जा सकती हैं। यात्रियों के सामने किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मौजूदा समय में हरिद्वार के लिए एक ही बस तड़के रवाना होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *