शराब के ठेके पर लिख डाला ‘दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें’, फिर जो हुआ…

सोशल मीडिया पर रोजाना कई सारी वीडियो और फोटोज वायरल होते रहते हैं। हाल ही में एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह पोस्टर किसी और चीज का नहीं बल्कि इंग्लिश स्पिकिंग कोर्स को लेकर है। पोस्टर पर लिखा है ‘दिन दहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें। ये पोस्टर शराब के ठेके पर लगा हुआ है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

ये एक आम धारणा है कि भारत में कई लोग शराब के नशे में अंग्रेजी में बात करने लग जाते हैं। शायद इस पोस्टर का भी यही मतलब हो सकता है। या हो सकता है कि ये मार्केटिंग का नया तरीका हो, जिससे ठेके पर ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स आएं। लेकिन इस पोस्टर ने कई लोगों के बीच एक बहस छेड़ दी। स्थानीय लोगों और स्टूडेंट्स ने इस पोस्टर को शिक्षा के साथ शराब पीने को जोड़ा है।

 

 

जानकारी के मुताबिक एक स्थानीय कॉलेज के छात्र सिद्धार्थ कुमार ने पोस्टर की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इस पोस्टर से छात्रों पर नेगटिव असर पड़ेगा। सिद्धार्थ ने दूसरे छात्रों के साथ इस पोस्टर को हटाने की मांग की है और ऐसा पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

सिद्धार्थ कुमार ने कहा,

“इस तरह के पोस्टरों का क्षेत्र के छात्रों और युवाओं पर नेगटिव प्रभाव पड़ेगा। हम चाहते हैं कि प्रशासन पता लगाए कि ये पोस्टर किसने लगाया है और उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। पोस्टर को तुरंत हटा दिया जाना चाहिए। पोस्ट में ये लिखा है कि लोग शराब पीने के बाद अंग्रेजी बोलना सीखेंगे, जो कि गलत है। साथ ही, पोस्टर पर एक सरासरी नज़र डालने पर ये स्पोकन इंग्लिश कोचिंग सेंटर का विज्ञापन लगता है।”

 

जब इस पोस्टर के बारे में पूछताछ करने शराब की दुकान लोग पहुंचे तो कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि ये पोस्टर किसने लगाया है। जानकारी के मुताबिक जिला कलेक्टर भव्या मित्तल ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया है कि इस पोस्टर को हटाया जाए और इसे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *