Haryana Metro News: दिल्ली से डायरेक्ट हरियाणा पहुंचेगी मेट्रो, साल 2028 से कर सकेंगे सफर

Haryana Metro News: हरियाणा के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। खबरों की मानें, तो रिठाला से नरेला होते हुए कुंडली तक मेट्रो (Metro) लाइन बनकर तैयार होगी। यह मेट्रो लाइन निर्माण कार्य शुरू होने के बाद चार साल में बनकर तैयार हो जाएगी। इस तरह से ये पहली ऐसी मेट्रो लाइन होगी जो उत्तर प्रदेश से शुरू होगी और दिल्ली होते हुए हरियाणा के कुंडली तक पहुंचेगी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

 

दरअसल,दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन (Delhi Red line Metro) गाजियाबाद के शहीद स्थल बस अड्डे मेट्रो स्टेशन से होती है और रिठाला तक जाती है। अब ये लाइन रिठाला से नरेला होते हुए सोनीपत के पास कुंडली तक जाएगी। खबरों की मानें, तो इस मेट्रो लाइन के निर्माण पर सरकार करीब 6,231 करोड़ रुपये खर्च करेगी। कहा जा रहा है कि 2028 में जब इस लाइन पर मेट्रो दौड़ेगी तो रोजाना इसमें 1.26 लाख यात्री सफर कर सकेंगे।

 

 

द्वारका की तरह विकसित होगा नरेला

डीडीए के अधिकारियों ने बताया कि 26.5 किमी की इस लाइन के बनने से द्वारका की तरह ही न सिर्फ नरेला सब सिटी के रूप में डिवेलप होगा बल्कि नरेला, अलीपुर, बवाना एरिया में भी तेजी से इन्फ्रास्ट्रक्चर बनेगा। नरेला में डीडीए के हजारों फ्लैट पहले से ही तैयार हैं। ऐसे में ये फ्लैट्स भी बिकेंगे और इस इलाके में रिहाइश बढ़ेगी। इसी तरह से नरेला में एजुकेशन हब बनने में भी मदद मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *