Haryana Pension Scheme: हरियाणा में 6000 पेंशन, 300 यूनिट फ्री बिजली, 500 में सिलेंडर, पूर्व सीएम ने की घोषणाएं

Haryana Assembly Election: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो ‘अहीर रेजिमेंट'(Ahir Regiment) का प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इसके अलावा उन्होंने हर बुजुर्ग को प्रति माह 6 हजार रुपये की पेंशन, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर और दो लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया।

 

दरअसल, हुड्डा ने शनिवार को रेवाड़ी में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि अहीर रेजिमेंट सिर्फ दक्षिण हरियाणा की मांग नहीं है, बल्कि पूरे देश की मांग है। अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो इसके लिए केंद्र को एक प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार ‘अहीर रेजिमेंट’ बनाने की मांग को उठाती रहेगी।

 

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि दक्षिण हरियाणा को रेवाड़ी-रोहतक रेलवे जैसी कई सौगातें मिली हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी महेंद्रगढ़, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर और सैनिक स्कूल जैसे संस्थानों की स्थापना करके दक्षिण हरियाणा को शिक्षा का केंद्र बनाने के लिए कदम उठाए थे।

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार के दौरान, यहां रक्षा यूनिवर्सिटी को भी मंजूरी दी गई थी, लेकिन जैसे ही बीजेपी सत्ता में आई, उसने इस प्रोजेक्ट पर रोक लगा दी। इसके साथ ही इस सरकार ने शिक्षा क्षेत्र और बुनियादी ढांचे के विस्तार को भी नष्ट कर दिया।

 

 

हरियाणा के पूर्व सीएम ने की ये घोषणाएं

हुड्डा घोषणा करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो हरियाणा के हर बुजुर्ग व्यक्ति को 6000 रुपये पेंशन दी जाएगी और सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना दी जाएगी।

 

उन्होंने आगे कहा कि कहा कि प्रदेश के लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। वहीं बेरोजगारी पर अंकुश लगाने के लिए 2 लाख रिक्त पदों पर योग्यता के अनुसार पारदर्शी भर्ती की जाएगी।

 

One thought on “Haryana Pension Scheme: हरियाणा में 6000 पेंशन, 300 यूनिट फ्री बिजली, 500 में सिलेंडर, पूर्व सीएम ने की घोषणाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *