Haryana New Expressway: हरियाणावासियों को मिला एक और एक्सप्रेसवे का तोहफा, इन शहरों की बदल जाएगी तस्वीर

Haryana New Expressway

Haryana New Expressway: हरियाणावासियों के लिए अच्छी खबर है। परिवहन मंत्रालय ने भारत में ऐसे सड़कों का जाल बना रखा है जो वाहनचालकों का आना-जाना आसान करते हैं। हरियाणा के गुरुग्राम में द्वारा को रेवाड़ी पटौदी मार्ग से जोड़ने के लिए एक फ्लाइओवर बनाया जाएगा। इस फ्लाईओवर के बनन से दिल्ली की ओर से पटौदी होकर रेवाड़ी जाने वालों को रास्ता आसान हो जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इसी बीच भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इस फ्लाईओवर के बनाने का कार्य शुरू कर दिया हैं, NHAI का कहना हैं कि इस फ्लाईओवर का पूर्ण निर्माण मार्च 2025 तक हो जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेवाड़ी पटौदी मार्ग पर कार्य तेजी से चल रहा है इस मार्ग की दूरी लगभग 46 किलोमीटर के आस-पास हैं, और इसे बनाने में लगभग 900 करोड रूपए की लागत लगने की संभावना हैं।

इस जगह पर बनेगा फ्लाईओवर

यह मार्ग गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस 88 ए और 88 बी के मध्य से गुजर रहा है, जो सीधे रेवाड़ी से जाकर मिलता है, NHAI ने बताया कि इस फ्लाईओवर का निर्माण गुरुग्राम के सेक्टर 37डी रॉयल ग्रीन रियलिटी कोर्ट के पास बनाया जाएगा, ऐसे में इस फ्लाईओवर के बन जाने से आम जनता को बहुत आसानी होगी क्योंकि जो लोग दिल्ली से होकर रेवाड़ी की तरफ जाते हैं तो उनकी दूरी भा ज्यादा होती और साथ में समय बी ज्यादा लगता हैं।

 

इसके साथ बीच में मानेसर और बिलासपुर में जाम की स्थिति भी बनी रहती हैं, जो चंद मिनट से लेकर कुछ घंटे तक भी हो सकती हैं ऐसे में जो दूरी एक से डेढ घंटे में पूरी हो जानी चाहिए, जाम की स्थिति के कारण वह दूरी 3 से 4 घंटे में पूरी होती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *