Rajasthan Weather Today: राजस्थान के आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज के मौसम का हाल

Rajasthan Weather Today: देशभर में मानसूनी बारिश का कहर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने राजस्थान के आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। ताकि लोग अपना ध्यान रखें और जलजमाव वाली जगहों पर बिल्कुल न जाएं। गुरुवार को यहां बेसमेंट के पानी में डूबने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को अजमेर, बारां, बाड़मेर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली में भारी बारिश की संभावना है। जिसके चलते तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान गंगानगर में 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राज्य में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान बीकानेर में 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश महावीर जी (करौली) में 175.0 मिमी दर्ज की गई है।

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

अजमेर 34 24.8
भीलवाड़ा 33 25.6
वनस्थली 34.4 24.2
अलवर 36.6 23.9
जयपुर 35.5 23.8
पिलानी 37.0 23.0
चित्तौड़गढ़ 33.2 26.0

बेसमेंट के पानी में डूबने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

बता दें कि गुरुवार को राजस्थान के जयपुर में बेसमेंट में पानी भरने से छह वर्षीय बच्ची समेत तीन की मौत हो गई थी। कई घंटों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एनडीआरएफ की टीम ने शवों को बरामद किया था। मरने वालों की पहचान कमल शाह (23), पूजा सैनी (19) और उनकी भतीजी पूर्वी सैनी के रूप में हुई है। यह परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *