Affordable 7-seater car: सस्ती 7-सीटर कार खरीदना चाहते हैं? इन 4 में से कोई भी खरीदें

Affordable 7-seater car

Affordable 7-seater car: भारत में लोगों को हर सेगमेंट की कारें पसंद होती हैं, लेकिन 7-सीटर कारें हमेशा लोगों की पहली पसंद होती हैं। इस समय भी भारत में 7-सीटर कारों की मांग लगातार बढ़ रही है। इसकी वजह यह है कि 7-सीटर कारें बड़े परिवारों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। साथ ही, ये कारें लंबी यात्राओं में ज़्यादा आरामदायक साबित होती हैं। हम आपको पाँच सस्ती 7-सीटर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मारुति सुजुकी अर्टिगा

भारत में 7-सीटर कारों में यह सबसे ज़्यादा लोकप्रिय है। यह कार अपनी किफ़ायती कीमत, बेहतरीन माइलेज और आरामदेह होने के लिए जानी जाती है। अर्टिगा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 105 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क देता है। यह कार 24.52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। अर्टिगा की कीमत 8,64,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

रेनॉल्ट ट्राइबर

रेनॉल्ट ट्राइबर एक और लोकप्रिय 7-सीटर कार है। यह कार अपने स्टाइलिश डिज़ाइन, लेटेस्ट फीचर्स और किफायती कीमत की वजह से लोगों को काफी पसंद आ रही है। ट्राइबर में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 72 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 18.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। ट्राइबर की शुरुआती कीमत 6,33,500 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

महिंद्रा बोलेरो नियो

महिंद्रा बोलेरो नियो एक एसयूवी है, जिसे 7-सीटर वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया गया है। यह कार अपनी मजबूत बॉडी, ऑफ-रोड क्षमता और किफायती कीमत के लिए जानी जाती है। बोलेरो नियो में 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 100 बीएचपी की पावर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 17.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। बोलेरो नियो की शुरुआती कीमत 9,64,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एक बेहतरीन एसयूवी है। इस कार को 7-सीटर वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया गया है। लोगों को यह कार काफी पसंद आ रही है। स्कॉर्पियो नियो में 2.0-लीटर डीजल इंजन है जो 138 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 14.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती कीमत 13,26,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

टोयोटा रुमियन

टोयोटा रुमियन कार बेहतरीन इंटीरियर के साथ आती है। यह स्टाइलिश डिजाइन और किफायती कीमत वाली बजट फ्रेंडली फैमिली कार है। यह रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसमें आरामदायक ड्राइविंग अनुभव और सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार की शुरुआती कीमत 10,29,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *