पेट्रोल की बढती कीमत से हो परेशान तो हो जाओ खुश, क्योकि Bajaj ला रहा दुनिया की पहली CNG बाइक

Bajaj CNG  Bike: हम सभी जानते हैं कि CNG पेट्रोल से काफी सस्ती होती है, अभी तक आपने 4 व्हीलर गाड़ियों को CNG में देखा होगा, लेकिन अब बजाज CNG में टू व्हीलर बाइक लॉन्च करने जा रही है। यह बाइक पेट्रोल से काफी सस्ती होगी क्योंकि CNG पेट्रोल से ज्यादा माइलेज देती है और कीमत में भी पेट्रोल से सस्ती है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज की यह CNG बाइक 18 जून को लॉन्च हो सकती है। लेकिन कंपनी ने अभी तक सही लॉन्च डेट और नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इस बाइक में आपको क्या-क्या फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, इसके बारे में कुछ जानकारी मिली है। आइए जानते हैं इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स और कीमत के बारे में।

Bajaj CNG Bike के फीचर्स

अगर बजाज CNG बाइक के फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले यह एक CNG बाइक होने वाली है। इसमें आप इसकी सीट के नीचे CNG टैंक देख सकते हैं। इसके अलावा पेट्रोल टैंक भी उसी जगह होगा जैसा हर बाइक में होता है, यानी यह बाइक पेट्रोल और CNG दोनों होने वाली है। आप पेट्रोल को CNG और CNG को पेट्रोल में बदलकर दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Bajaj CNG Bike माइलेज

अगर हम सामान्य तौर पर बात करें तो कोई भी बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 60 से 70 किलोमीटर चलने की क्षमता रखती है. लेकिन अगर आप इस बाइक को CNG पर चलाते हैं तो यह बाइक 1 किलो CNG पर 100 से 120 किलोमीटर चलेगी.

Bajaj CNG Bike की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है. इस बाइक की कीमत इसके लॉन्च होने के बाद ही पता चल पाएगी.

Avi Dulgach

My Name is Avi Dulgach and I have more than 7 Years experience in Digital Media. I have worked website - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co, Sarkarinetwork.info, Haryanafamousfood.org, Naikhabar.in, Livebharatupdate.com, todaybreaking.in, Newzrajasthan.com, Timesbull.com, Todaysamachar.in, Jilekinews.com, Subhashyadav.org and some more websites.

View all posts by Avi Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *