बजट को रखे तैयार, भारत में जल्द आ रहे Toyota के 2 धांसू मॉडल, देखें इनकी खास बातें…

बजट को रखे तैयार, भारत में जल्द आ रहे Toyota के 2 धांसू मॉडल, देखें इनकी खास बातें...

Toyota के कारों की डिमांड हमेशा से भारतीय ग्राहकों के बीच बढ़ती रही है। अगले साल यानी 2025 में Toyota मोटर्स अपने 2 नए मॉडल को मार्केट में Launch करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि ये दोनों मॉडल Maruti Suzuki के साथ शेयर्ड हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

न्यूज वेबसाइट की खबर के अनुसार, Toyota के Upcoming मॉडल में Electric कार भी शामिल है जो Maruti Suzuki की Upcoming eVX पर बेस्ड है। आइए जानते हैं Toyota के दोनों Upcoming मॉडल के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban SUV

Toyota की Upcoming अर्बन Suv Maruti Suzuki eVX पर बेस्ड होगी जिसे March 2025 में Launch किया जाएगा। दोनों व्हीकल एक ही 27PL स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म का यूज करेंगे जो एक डेडिकेटेड EV आर्किटेक्चर है। हालांकि, Toyota अर्बन Suv के इंटीरियर के बारे में जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसमे 2 बैटरी पैक का ऑप्शन होगा। इसमें बड़ी 60kWh यूनिट लगभग 550 KM जबकि एक छोटी 48kWh बैटरी वाला एंट्री-लेवल वैरिएंट लगभग 400 KM की रेंज ऑफर कर सकती है।

Urban Cruiser Hyryder

7-seater Urban Cruiser Hyryder

दूसरी ओर अगले साल Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा और Toyota अर्बन क्रूजर हाइडर का 7-सीटर वेरिएंट घरेलू बाजार में आने की उम्मीद है। इनकी शुरुआती EX-Showroom कीमत लगभग 15-16 लाख रुपये हो सकती है।

अगर पावरट्रेन की बात करें तो Upcoming 7-सीटर SUV में मौजूदा 1.5L 4-सिलेंडर K15C माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और 1.5L 3-सिलेंडर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन को बरकरार रखने की उम्मीद है।

बता दें कि दोनों इंजन को Manual और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है। वहीं, फीचर्स के तौर पर इसमें बिल्कुल नया इंटीरियर, बेहतर से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *