Nissan X-Trail: 1 अगस्त को लांच होगी निसान एक्स ट्रेल कार! जानें क़ीमत और फीचर

Nissan X-Trail: निसान इंडिया ने अभी तक भारतीय बाजार में सिर्फ मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी को ही पेश किया है। लेकिन अब कंपनी अपने पोर्टफोलियो में एक नई एसयूवी को जोड़ने की तैयारी कर रही है। निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी 1 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

इस कार की बुकिंग आज से शुरू हो गई है और जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं, वे 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। यह कार 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आएगी और तीन शानदार मोनोटोन रंगों में उपलब्ध होगी। तो चलिए बात करते हैं इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में।

 

 

निसान एक्स-ट्रेल का साइज़

एक्स-ट्रेल के लॉन्च से पहले इसका ब्रोशर जारी किया गया है, जिसमें इसके फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। एक्स-ट्रेल CMF-C प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसकी लंबाई 4,680mm, चौड़ाई 1,860mm और ऊंचाई 1,725mm है।

 

 

 

निसान एक्स-ट्रेल डिज़ाइन

इस कार के डिज़ाइन की बात करें तो निसान एक्स-ट्रेल का डिज़ाइन काफी बोल्ड है, जिसमें हाई सेट बोनट, वी-मोशन ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप के साथ बोल्ड फ्रंट फेशिया मिलेगा। इसमें 0.311 के बेहतर एयरोडायनामिक ड्रैग गुणांक से संबंधित एयर डैम भी है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

 

 

निसान एक्स-ट्रेल के फ़ीचर

इस कार के फ़ीचर की बात करें तो इसमें आगे और पीछे मस्कुलर व्हील आर्च हैं। इसके अलावा इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक फ़ीचर शामिल हैं। सुरक्षा के लिए इसमें मल्टीपल कैमरे दिए गए हैं, जिसके ज़रिए 360 डिग्री व्यू देखा जा सकता है।

 

 

इसके अलावा एक्स-ट्रेल के इंफोटेनमेंट सिस्टम पर कई फ़िज़िकल बटन मिलते हैं, जिससे इसे इस्तेमाल करना आसान हो जाता है। इसमें 12V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 163hp की पावर और 300Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन के लिए एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *