मारुति की इलेक्ट्रिक एसयूवी मारुति सुजुकी EVX, कम कीमत में मिलेगी 550 किलोमीटर की रेंज

मारुति

क्या आप भी एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं जो स्टाइलिश हो, पावरफुल हो और साथ ही कीमत भी कम हो, तो मारुति सुजुकी EVX आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकती है। जी हां दोस्तों, कार का लुक और डिजाइन काफी कमाल का है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी EVX की कुछ लेटेस्ट स्पाई तस्वीरें जारी की हैं। इन तस्वीरों से साफ पता चलता है कि यह कार न सिर्फ इलेक्ट्रिक है, बल्कि डिजाइन के मामले में भी काफी आकर्षक है। आइए जानते हैं इस धांसू कार के बारे में।

मारुति सुजुकी EVX का डिजाइन

अब मारुति सुजुकी EVX के डिजाइन की बात करें तो यह काफी मॉडर्न और स्पोर्टी है। इसकी एलईडी हेडलाइट्स में ‘X’ जैसा डिजाइन है जो इसे अनोखा लुक देता है। इसके अलावा टेल लाइट्स में एलईडी लाइट बार भी है जो कार को और भी आकर्षक बनाती है। अगर आप इस कार को घूमने के लिए ले जाना चाहते हैं। तो यह धांसू कार आपके लिए बेस्ट हो सकती है।

मारुति सुजुकी EVX का दमदार प्रदर्शन

बैटरी की बात करें तो EVX में 55kWh से लेकर 60kWh तक की बैटरी दी जा सकती है जो एक बार चार्ज करने पर 550 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज दे सकती है। यानी अब आपको बार-बार चार्ज करने की झंझट नहीं रहेगी। और आप आसानी से लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। कार की रेंज कमाल की है।

मारुति सुजुकी EVX का इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो EVX का इंटीरियर भी काफी आरामदायक और फीचर पैक्ड है। इस कार में आपको कई एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर देखने को मिलते हैं। जैसे इसमें आपको वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर और लेवल-2 एडस टेक्नोलॉजी जैसे फीचर मिलेंगे।

सुजुकी EVX की कीमत

कीमत की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी EVX की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 15 लाख रुपये हो सकती है। और यह ज्यादा नहीं है, शानदार फीचर को देखते हुए इतना पैसा ठीक है। लॉन्च डेट की बात करें तो कंपनी ने अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन संभव है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *