Tata Nexon EV नए एडिशन में हुई लॉन्च, देखें इसकी कीमत और नए फीचर्स

Tata Nexon EV नए एडिशन में हुई लॉन्च, देखें इसकी कीमत और नए फीचर्स

Tata Motors ने भारतीय बाजार में Tata Nexon EV को को नई Battery और नए एडिशन के साथ Launch किया गया है। Tata Motors की ओर से इसे कितनी क्षमता की Battery और किस नए एडिशन में मार्केट में लाया गया है, और इसकी कीमत क्या रखी गई है आइए जाने पूरी डीटेल…

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Launch हुआ नया एडिशन

Tata Nexon EV को कंपनी की तरफ से नए एडिशन के साथ Launch किया गया है। इसे Red Dark Edition के साथ लाया गया है। जिसमें SUV को पूरी तरह से ब्‍लैक और रेड कलर में रखा गया है।

Tata Nexon EV

नई Battery

Tata Nexon EV के नए एडिशन के साथ ही SUV को 45kWh की क्षमता की Battery के साथ भी पेश किया गया है। जिसके साथ फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। जिससे इसे सिंगल चार्ज में 489 KM की एआरएआई रेंज मिलती है।

इस गाड़ी को सिंगल चार्ज के बाद 350 से 370 KM तक चलाया जा सकता है। इस Battery को फास्‍ट चार्जर से 10 से 80 फीसदी चार्ज करने में 40 मिनट का समय लगेगा।

Tata Nexon EV

कैसे हैं फीचर्स

Tata Motors की ओर से इसमें पैनोरमिक सनरूफ, V2L, V2V, LED डीआरएल, 31.24 सेमी टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले, एसओएस, UI और UX इंफोटेनमेंट सिस्‍टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है।

कितनी है कीमत

टाटा की ओर से इसे Fearless वेरिएंट से नीचे पोजिशन किया गया है। Tata Nexon EV Creative 45 की एक्‍स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये रखी गई है। इसके बाद Fearless 45 की एक्‍स शोरूम कीमत को 14.99 लाख रुपये रखा गया है।

Tata Nexon EV

इसके टॉप वेरिएंट Empowered+ 45 Red Dark Edition को 17.19 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के साथ लाया गया है।

इसका सीधा मुकाबला Mahindra XUV 400, MG Windsor EV, ZS EV जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *