TATA की Nexon EV का नया एडिशन लॉन्च, वॉयस कंट्रोल, सनरूफ समेत मिलेंगे ये खास फीचर्स…

TATA की Nexon EV का नया एडिशन लॉन्च, वॉयस कंट्रोल, सनरूफ समेत मिलेंगे ये खास फीचर्स...

TATA मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Nexon EV का रेड डार्क एडिशन मार्केट Launch कर दिया है। ये एक खास डिजाइन और फीचर्स से लोड है। इस खास वैरिएंट का इंटीरियर और एक्सटीरियर सफारी और हैरियर रेड डार्क जैसा है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इसके एक्सटीरियर का कलर पूरा ब्लैक है, जिसमें फ्रंट और रियर में छोटे लाल इंसर्ट हैं, जबकि इंटीरियर पूरी तरह से लाल है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

फीचर्स TATA की Nexon EV

TATA Nexon EV

एक्सटीरियर की बात करें तो फ्रंट फेंडर पर रेड डार्क बैजिंग है, जबकि इसके इंटीरियर में रेड अपहोल्स्ट्री के ऊपर एक ब्लैक डैशबोर्ड है, जिसमें हेडरेस्ट में #डार्क लिखा हुआ है।

पहले से लोड किए गए केबिन के अलावा TATA ने अब वॉयस कंट्रोल के साथ एक पैनोरमिक सनरूफ और एक फ्रंक को डील के हिस्से के रूप में जोड़ा है।

अन्य हाइलाइट्स में डुअल डिजिटल स्क्रीन, 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, रियर एसी वेंट्स के साथ क्लाइमेट कंट्रोल और एक फुल एलईडी लाइट पैकेज मिलता है।

चार्ज और रेंज 

TATA Nexon EV

यह केवल 45+ बैटरी पैक के साथ पेश की जाती है, जिसमें 350 से 379km की दावा की गई रेंज है। TATA का कहना है कि यह 489km तक जा सकती है। 60kWh चार्जर में प्लग इन करने पर यह केवल 40 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक जा सकती है। यह EV केवल 15 मिनट में चार्ज करने पर 130 किमी. की रेंज देती है।

यह कई सेफ्टी फीचर्स से लैस है, जो चार्जिंग टाइम, ड्राइविंग रेंज और हाई वोल्टेज सेफ्टी को बढ़ाती है।

कीमत TATA Nexon EV

TATA Nexon EV

TATA मोटर्स ने अपनी अपडेटेड Nexon EV को Launch कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। इस अपडेट में 45kWh का बैटरी पैक मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *