HKRN Vacancy: हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने अब तक कितने लोगों को दिया है रोजगार, यहां जाने

HKRN Foreign Jobs: हमास और इजराइल के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से निर्माण क्षेत्र में श्रमिकों की भारी कमी हो गई है। इस कमी को पूरा करने के लिए HKRN (हरियाणा कौशल रोजगार निगम) ने इजराइल के लिए दस हजार कुशल श्रमिकों, दुबई के लिए 50 बाउंसर और यूके के लिए 120 स्टाफ नर्सों की भर्ती के लिए अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन प्रकाशित किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

HKRN Foreign Jobs की जानकारी

इजराइल में कारपेंटर के लिए 3000, आयरन बेड मेकर के लिए 3000, फ्लोर पर टाइल फिटिंग के लिए 2000 और प्लास्टर वर्क के लिए 2000 पद हैं। इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु 25 से 54 वर्ष के बीच होनी चाहिए और कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए। वेतन करीब 1 लाख 34 हजार होगा और कार्य दिवस महीने में 26 दिन होंगे।

इसी तरह दुबई के लिए बाउंसर के 50 पद जारी किए गए हैं। इजराइल जाने के लिए अब तक 2994 लोगों ने आवेदन किया है। दुबई में सिक्योरिटी गार्ड के लिए 2065 लोगों ने आवेदन किया है। वहीं, यूके के लिए 862 नर्सों ने भी आवेदन किया है।

अपनी इच्छा के अनुसार आवेदन करे

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अपनी इच्छा के अनुसार आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए किसी को मजबूर नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को अब विदेश जाने का मौका मिल रहा है। पहले लोग अवैध तरीकों से विदेश जाते थे और इसके लिए उन्हें पैसे भी खर्च करने पड़ते थे। लेकिन अब अगर वे विदेश जाना चाहते हैं तो इस नए माध्यम से जा सकते हैं।

विदेश जाने का मौका

इजराइल के लिए आवेदन करने वाले युवाओं का कहना है कि सरकार का यह कदम बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि उन्हें विदेश जाने का मौका तो मिल ही रहा है साथ ही वे कम पैसे खर्च करके विदेश में नौकरी भी कर सकेंगे। एक आवेदक और सोहनलाल ने अपने बेटे के लिए आवेदन भरा और सरकार की इस पहल की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *