School Holidays: स्कूली बच्चों के लिए बड़ी खबर, सितंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holidays: स्कूली बच्चों के लिए बड़ी खबर, सितंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holidays: साल का नौवां महीना यानी सितंबर शुरू हो चुका है। पिछला महीना त्योहारों से भरा रहा जिसमें खूब छुट्टियां भी रहीं। बच्चे हों या बड़े, सभी को छुट्टी का इंतजार रहता है। छुट्टी के दौरान सभी बच्चे मस्ती करते हैं तो बड़े कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि सितंबर महीने में कितने दिन स्कूल बंद रहने वाले हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सितंबर महीने में कितनी छुट्टियां रहने वाली हैं तो हमारी ये खबर जरूर देखें।

14 और 15 तारीख को रहेगी छुट्टी

अगस्त महीना खत्म हो चुका है और सितंबर के दो दिन बीत चुके हैं। ऐसे में अगर सितंबर महीने में पड़ने वाली छुट्टियों की बात करें तो पहली छुट्टी 1 तारीख से ही हो रही थी। ऐसा इसलिए क्योंकि 1 तारीख को रविवार था।

उसके बाद अगली छुट्टी 8 सितंबर को होगी। 8 सितंबर को भी रविवार रहने वाला है जिसकी वजह से स्कूल बंद रहेंगे। इसके बाद 14 और 15 को दूसरे शनिवार और रविवार के कारण 2 दिन स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

हरियाणा में करीब 7 दिन स्कूल बंद रहेंगे

फिर से लगातार 2 छुट्टियां रहेंगी। इनमें 22 और 23 सितंबर शामिल हैं। 22 सितंबर को रविवार रहने वाला है, जबकि 23 सितंबर को हरियाणा शहीदी दिवस है। ऐसे में शहीदी दिवस के मौके पर 23 सितंबर को भी स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

इसके बाद 29 सितंबर को भी छुट्टी रहेगी। 29 सितंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। इस तरह हरियाणा में करीब 7 दिन स्कूल बंद रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *