Maruti Suzuki Jimny 5 :महिंद्रा थार को टक्कर देने आई 4*4 धांसू कार! जानें क़ीमत और फीचर

jimmy

क्या आप ऑफ-रोडिंग के लिए नई कार खरीदना चाह रहे हैं? अगर हां, तो मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। यह कार भारत में बहुत लोकप्रिय रही है और इसमें कई ऐसे फीचर हैं जो इसे ड्राइवरों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। इस पोस्ट में, हम आपको मारुति सुजुकी जिम्नी के बारे में जानने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातें बताएंगे, जिसमें भारत में इसका माइलेज, कीमत और बहुत कुछ शामिल है। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको यह तय करने में मदद करेगी कि आपके लिए कौन सी कार सही है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर परफॉरमेंस और सुरक्षा

चाहे शहर की सड़कें हों, पहाड़ी इलाकों में यात्रा करना हो या अनजान रास्तों की खोज करना हो, मारुति सुजुकी जिम्नी हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त जगह और शानदार अनुभव प्रदान करती है। सबसे कठोर मौसम और इलाके से निपटने के लिए निर्मित, जिम्नी वहां जाती है जहां अन्य वाहन चलने से डरते हैं।

सुजुकी सेफ्टी सपोर्ट तकनीक दुर्घटनाओं से बचने में मदद करती है। जिम्नी दो सेंसर का उपयोग करती है: एक मोनोकुलर कैमरा और एक लेजर सेंसर, जो टकराव के जोखिम का पता लगाने पर तीन तरीकों में से एक में कार्य करता है – ऑडियो चेतावनी, दृष्टि चेतावनी और स्वचालित ब्रेक लगाना।

मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर फीचर्स और एंटरटेनमेंट
Maruti Suzuki Jimny 5

जिम्नी में फोर-व्हील ड्राइव के साथ-साथ वे सभी सुविधाएं हैं जो इस डिजिटल युग में मूल रूप से आवश्यक हैं। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट और रियर पावर्ड विंडो, डिजिटल MID और स्टीयरिंग के लिए टिल्ट एडजस्टमेंट है। 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम ARKAMYS द्वारा ट्यून किया गया है और यह काफी अच्छा लगता है।

मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर इंजन और ट्रांसमिशन

मारुति अपने ऑफ-रोडर को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश करती है जो 103PS की पावर और 137Nm का टॉर्क देता है। दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं: एक छह-स्पीड ऑटोमैटिक और एक पांच-स्पीड मैनुअल। इसे फोर-व्हील ड्राइवट्रेन (4WD) में पेश किया जाएगा, जबकि एक फ्रंट-व्हील ड्राइव वैरिएंट भी उपलब्ध है।

कीमत और फीचर्स

जिम्नी 4×4 निश्चित रूप से एक सक्षम ऑफ-रोडर है और अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में दिन में ड्राइविंग के लिए अधिक उपयुक्त है। यह अपने यात्रियों को पूरे सफर में बहुत आरामदायक और मनोरंजक बनाए रखता है। अगर आप पहली बार 4×4 एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं या एक आकर्षक ऑल-राउंडर की तलाश में हैं, तो जिम्नी आपकी पसंद हो सकती है। इस 4×4 की कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये के बीच है।

Avi Dulgach

My Name is Avi Dulgach and I have more than 7 Years experience in Digital Media. I have worked website - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co, Sarkarinetwork.info, Haryanafamousfood.org, Naikhabar.in, Livebharatupdate.com, todaybreaking.in, Newzrajasthan.com, Timesbull.com, Todaysamachar.in, Jilekinews.com, Subhashyadav.org and some more websites.

View all posts by Avi Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *