Ajab Gajab: भारत के इस गांव के मर्दों से प्रेगनेंट होने आती हैं विदेशी महिलाएं, वजह जानकर होगी हैरानी

aryan valley, haryana news, pregnant girls, foregain girls, girls in india,भारत, गर्भवती, महिलाएं, आर्यन वैली, भारत सरकार, आर्य विलेज, कश्मीर, ब्रोकोपा जनजाति

Aryan Valley: भारत में कई संस्कृतियां आज भी सदियों से चली आ रही हैं. देश में कई ऐसी जगह है जिसके बारे में लोग आज भी अंजान हैं. कुछ ऐसी जनजाति हैं जो कैमरे से दूर रहकर कबीलों में जीवन गुजर-बसर कर रही हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऐसा ही एक गांव लद्दाख में है. इस गांव के बारे में कम ही लोग जानते हैं. इस गांव की खासियत है यहां के मर्द, जिनसे विदेशी मिहलाएं प्रेगनेंट होना चाहती हैं. आइये आपको बताते हैं इस अनोखे गांव और यहां के मर्दों से जुड़े चौंका देने वाले सच के बारे में.

कारगिल से 70 किलोमीटर दूर है आर्यन वैली गांव

लद्दाख, ऐसे तो खूबसूरती के लिए जाना जाता है. लेकिन यहां कारगिल से 70 किलोमीटर दूर स्थित गांव आर्य वैली यहां के मर्दों के लिए मशहूर है. इस गांव में यूरोप से लड़कियां और महिलाएं मां बनने की इच्छा लेकर आती हैं. प्रेग्नेंट होने के बाद वे वापस अपने देश चली जाती हैं. विदेशी लड़कियों की इस चाहत के पीछे की वजह बेहद चौंकाने वाली है.

अलेग्जेंडर द ग्रेट भारत में हारने के बाद रुका था यहां

इतिहास के पन्नों को पलटेंगे तो पता चलेगा कि अलेग्जेंडर द ग्रेट भारत में हारने के बाद जब लौट रहा था तो उसकी सेना के कुछ लोग इसी गांव में रुक गए थे. जिस गांव में वे रुके उसे आर्यन वैली नाम दिया गया. इन्हें ब्रोकोपा जनजाति का सदस्य माना जाता है और उन्हें अलेग्जेंडर महान की सेना का वंशज कहा जाता है. अब आर्यन वैली गांव इसी जनजाति के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है.

यूरोप की महिलाएं इस गांव अलेग्जेंडर द ग्रेट जैसी संतान की चाहत में आती हैं. उनका मानना है कि यहां के मर्दों से संबंध बनाकर वे प्रेगनेंट होने पर अलेग्जेंडर द ग्रेट जैसे बच्चे को जन्म देंगी.

विदेशी महिलाएं पैसे देकर मर्दों से बनाती है संबंध

यहां आने वाली यरोपियन महिलाएं ब्रोकोपा जनजाति के मर्दों को पैसे देती हैं कि वे उनके साथ संबंध बनाएं. प्रेगनेंट होने के बाद महिलाएं अपने देश वापस लौट जाती हैं.

दावा किया जाता है कि आर्यन वैली में आज भी दो हजार से ज्यादा शुद्ध आर्यन जिंदा हैं. इन लोगों का पहनावा भी बेहद अलग होता है. पुरुष और महिलाएं दोनों ही रंग बिरंगे और बेहद अलग तरीके के कपड़े पहनते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *