Railway News : हरियाणा में रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला 

Railway News : हरियाणा में रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला 

Railway News : हरियाणा के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेवाड़ी जंक्शन से जयपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का अब वाबल स्टेशन पर भी ठहराव होगा। बावल ऐसा एरिया है जहां लोग बहुत लंबे समय से ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे। अब यहां ट्रेन का स्टॉपेज एक मिनट का रहेगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार, गाड़ी संख्या 09635, जयपुर-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन 23 नवंबर से बावल स्टेशन पर 12.56 बजे आगमन व 12.57 बजे प्रस्थान करेगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09636, रेवाड़ी-जयपुर स्पेशल ट्रेन 23 सितंबर से बावल स्टेशन पर 15.21 बजे आगमन व 15.22 बजे प्रस्थान करेगी।

राजस्थान के लोगों को मिलेगा फायदा

बता दें कि बावल ओद्योगिक क्षेत्र हैं। यहां की आईएमटी में 150 से ज्यादा कंपनियां हैं। जिनमें यूपी, राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब सहित अन्य राज्यों के लोग काम करते हैं। बावल कंपनियों में काम करने वाले दूसरे प्रदेश के लोगों को ट्रेन से यात्रा करने के लिए रेवाड़ी जंक्शन आना पड़ता हैं।

पैसेंजर ट्रेन को छोड़कर अन्य ट्रेनों का ठहराव बावल स्टेशन पर नहीं है। जयपुर-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन के ठहराव के बाद ना केवल राजस्थान, बल्कि जयपुर के रास्ते एमपी व बिहार तक के लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *