Haryana BJP Candidate: हरियाणा चुनावों में कार्यकर्ताओं से पूछकर उम्मीदवारों को टिकट देगी बीजेपी, हर विधानसभा सीट पर भेजे गए 2 पर्यवेक्षक

Haryana BJP Candidate: हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है। सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है। इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों की राजनीतिक पार्टियां अपने लिए जिताऊ कैंडिडेट खोज रही हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

खबर है कि बीजेपी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पूछकर ही उम्मीदवारों को टिकट देगी। इसके लिए पार्टी हाईकमान ने प्रदेश के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं से बैठक की और उनकी राय जानी।

दरअसल, बीजेपी हाईकमान की ओर से हरियाणा के हर जिले में दो-दो पर्यवेक्षक भेजे हैं। इन पर्यवेक्षकों ने 90 विधानसभा सीटों पर किस दावेदार को उम्मीदवार बनाना चाहिए। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की है।

कहा जा रहा है कि हर विधानसभा सीट पर 50- 80 बीजेपी नेता टिकट पाने की दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में उनमें से किसी एक को चुनने के लिए बीजेपी को अपने कार्यकर्ताओं से राय लेनी जरूरी है।

बीजेपी पर्यवेक्षक दो दिन में सौंपेगे अपनी रिपोर्ट

बीजेपी पार्टी के ये पर्यवेक्षक अगले दो दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट तैयार कर लेंगे और इस रिपोर्ट को जिला और प्रदेश कार्यालय के माध्यम से नवगठित प्रदेश चुनाव समिति को सौंप देंगे। इसके आधार पर ही टिकट देने की प्रक्रिया शुरू होगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव पर अमित शाह की नजर

खबरों की मानें,  इस बार हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी को जिताने की जिम्मेदारी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ली है। ये ही वजह है कि वह कई बार प्रदेश का दौरा कर चुके हैं। दावा किया जा रहा है कि बीजेपी तीसरी बार फिर हरियाणा की सत्ता में आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *