BSEH News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने मूल्यांकन केंद्र का किया निरीक्षण, अध्यापकों से मांगे सुझाव

BSEH News: भिवानी के टीआईटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मूल्यांकन केंद्र का हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष (Education Board chairman डॉ. वीपी यादव ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मूल्यांकन कार्य की जांच की। इसके साथ ही उन्होंने अध्यापकों से डिजिटल मूल्यांकन प्रणाली के बारे में चर्चा की। वहीं अध्यापकों से इस प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जानकारी के मुताबिक,  शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष  वीपी यादव ने बताया कि आईटीआई मूल्यांकन केंद्र में निरीक्षण कर व्यवस्था जांची गई हैं। आने वाले समय में डिजिटल मूल्यांकन प्रणाली में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रयोग किया जाएगा। ताकि इसे और बेहतर बनाया जा सके। इससे अध्यापकों का कार्य पहले से अधिक आसान हो जाएगा और समय भी कम लगेगा।

इस दौरान टीआईटी स्कूल के प्राचार्य डीपी कौशिक ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को स्कॉच अवार्ड से नवाजा जाने पर अध्यक्ष वीपी यादव का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। इस मौके पर प्राचार्य डीपी कौशिक, सुखबीर सिंह, सुरेश कुमार, दिनेश कुमार, अमित मौजूद रहे।

हरियाणा शिक्षा बोर्ड का मिला स्कॉच अवार्ड 

बता दें कि हाल में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को स्कॉच अवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए क्यूआर कोड और अल्फा न्यूमेरिक कोड का इस्तेमाल करने के लिए दिया गया है। इस पहल से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *