क्या आप भी फोन के कवर में रखते है नोट, तो हो जाएं सावधान, इस एक गलती से होगा बड़ा नुकसान

Smartphone Tips: आजकल हर कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है। ऐसे में कई लोग अपने फोन के कवर के पीछे नोट या कार्ड रखते हैं, लेकिन ऐसा करना बेहद खतरनाक हो सकता है। क्योंकि इससे आपके फोन में आग लगने या फोन के ज्यादा हीट होने की समस्या हो सकती है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

अगर आप भी ऐसा करते है तो अभी से ही ये गलती दोबारा न दोहराएं। अक्सर लोग अपने मोबाइल कवर के पीछे नोट, सिक्के और चाबियां समेत कई चीजें रखते हैं। मगर इस तरह का जुगाड़ हमारी जान के लिए जोखिम भरा भी हो सकता है। भले ही आप नोटों को फोन के कवर के पीछे संभालकर रखते हों, लेकिन आपकी यह आदत बेहद खतरनाक साबित हो सकती है। फोन में आग लगना या ब्लास्ट होना बहुत कॉमन हो गया है।

 

 

ये समस्या फोन के ज्यादा गर्म होने पर हो सकती है। इसके अलावा फोन का ज्यादा इस्तेमाल या गलत तरीके से इस्तेमाल करना भी इसका कारण हो सकता है। आमतौर पर फोन में आग तब लगती है जब उसके प्रोसेसर या बैटरी पर ज्यादा दबाव पड़ता है। इसके अलावा गलत तरह के फोन कवर के कारण आग लगने का भी खतरा रहता है। ऐसे में फोन के कवर पर ज्वलनशील चीजें या फिर नोट- सिक्के रखने से बचना चाहिए, नहीं तो इसका प्रोसेसर ज्यादा गर्म होने पर नोट में आग लग सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *