Happy Card: हरियाणा के लोगों के लिए खुशखबरी! हैप्पी कार्ड वितरण के लिए इस बस स्टैंड पर लगेगा मेला

Happy Card: हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि 7 जून यानि कल हिसार और हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड मेला आयोजित किया जाएगा, जिसमें हैप्पी कार्ड आवेदकों को तुरंत कार्ड दिए जाएंगे। इसके लिए रोडवेज अधिकारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री से कर सकेंगे सीधा संवाद

हिसार रोडवेज डिपो के एक अधिकारी ने बताया कि हिसार और हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम की सीधे सीएम नायब सैनी निगरानी करेंगे। मुख्यमंत्री करनाल से बड़ी स्क्रीन के जरिए इस कार्यक्रम को देखेंगे। हिसार बस स्टैंड पर आयोजित कार्यक्रम में हैप्पी कार्ड से संबंधित शिकायतों और सुझावों के लिए मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करने का भी मौका मिलेगा। वहीं, हांसी बस स्टैंड पर आयोजित मेले में सिर्फ लाइव प्रसारण किया जाएगा।

हिसार बस स्टैंड पर सुबह 11 बजे हैप्पी कार्ड मेला शुरू होगा। मेले में हैप्पी कार्ड वितरण के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि मेले का आयोजन इसलिए किया जा रहा है ताकि हैप्पी कार्ड का वितरण तेजी से हो सके। रोडवेज के 55 हजार हैप्पी कार्ड में से करीब साढ़े 6 हजार कार्ड ही वितरित हो पाए हैं।

जाने क्या है Happy Card?

हरियाणा परिवहन निगम ने एक लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को एक साल में रोडवेज बसों में 1000 किलोमीटर की यात्रा बिल्कुल मुफ्त करने की योजना शुरू की है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र व्यक्ति को 50 रुपये देकर हैप्पी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन करना होगा। इसके साथ ही प्रत्येक व्यक्ति के लिए कार्ड बनवाने के लिए 50 रुपये का शुल्क भी देना होगा।

हैप्पी कार्ड बनवाने के बाद रोडवेज बस कंडक्टर ई-टिकटिंग मशीन पर कार्ड को स्कैन करके कार्ड धारक को शून्य रुपये का टिकट थमा देता है। कार्ड स्कैन करने के बाद कार्ड से किलोमीटर अपने आप फीड हो जाता है। इससे कार्ड का शेष किलोमीटर पता चल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *