Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसानों को 10 सीटें दें कांग्रेस, जानें बीकेयू चीफ ने क्यों रखी ये डिमांड

Haryana Assembly Election 2024: भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख गुरनाम सिंह चारुनी  (Gurnam Singh Charuni) और किसान नेता रमेश दलाल ने एक संयुक्त बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने अगामी विधासभा चुनाव को लेकर कांग्रेस से बड़ी मांग की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन किसान नेताओं को कम से कम 10 विधानसभा सीटें दें । जो पिछले साढ़े नौ साल से बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान यूनियक के चीफ गुरनाम सिंह चारुनी और किसान नेता रमेश दलाल ने झज्जर के बहादुरगढ़ में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान दोनों ने कहा कि किसान बीजेपी सरकार के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनावों में इस आंदोलन को भुनाने की कोशिश में लगी हुई है।
भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने कहा कि ‘कांग्रेस को 90 में से 10 विधानसभा सीटें उन किसानों को देनी चाहिए, जिन पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने मामला दर्ज किया था और उन्हें पीटा गया था।”
जल्द हो सकते हैं विधानसभा चुनाव
बता दें कि हरियाणा में 90 सीटों पर इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। वहीं इस बार कांग्रेस में टिकट पाने वाले दावेदारों की संख्या ज्यादा है। 90 सीटों पर करीब 25,00 दावेदारों ने आवेदन किया है। हालांकि, कांग्रेस की ओर से जिताऊं कैंडिडेट को ही टिकट दिया जाएगा। इसके लिए पार्टी की ओर से सर्वे में कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *